Friday, Apr 26 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हड़ताली चिकित्सकों पर कोई एस्मा नहीं : बनर्जी

हड़ताली चिकित्सकों पर कोई एस्मा नहीं : बनर्जी

कोलकाता, 15 जून(वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार हड़ताली चिकित्सकों पर एस्मा नहीं लगाएगी और उनकी अधिकतम मांगें मान ली गई है इसलिए उन्हें काम पर लौट आना चाहिए।

सुश्री बनर्जी ने यहां नबन्ना में मुख्य सचिव मलय डे की उपस्थिति में पत्रकारों से कहा,“मैं राज्य में हड़ताली चिकित्सकाें पर एस्मा नहीं लगाना चाहती हूँं और जूनियर डाक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह है क्योंकि उनकी अधिकतर मांगें मान ली गई हैं।”

गौरतलब है कि सुश्री बनर्जी ने लगातार दूसरे दिन आज भी हड़ताली चिकित्सकों को बातचीत के लिए नबन्ना में आमंत्रित किया था लेकिन डॉक्टरों ने उनकी बात को अनसुना कर दिया और इस बात पर जोर दिया कि उन्हें (सुश्री बनर्जी को) ही सियालदाह में एनआरएस अस्पताल आकर चिकित्सकों से खुले में बातचीत करनी चाहिए।

सुश्री बनर्जी ने यह भी कहा,“मैं एस्मा नहीं लगाना चाहती हूँ और न ही इन छोटे बच्चे और बच्चियों का करियर बर्बाद करने की पक्षधर हूँ , क्योंकि सरकार ने उनकी अधिकतर मांगें मान ली है और अब उन्हें अपनी हड़ताल समाप्त कर चिकित्सा सेवाओं को शुरू कर देना चाहिए।” उन्होने कहा कि सरकार इस मसले का शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने के पक्ष में है ताकि किसी को भी कोई नुकसान नहीं हो।

मुख्यमंत्री ने कहा,“मैं राज्य सचिवालय नबन्ना जा रही थी लेकिन एक गंभीर मरीज के परिचित की काल मिलने के बाद यह देखने के लिए एसएसकेएम अस्पताल चली गई कि क्या वहां आपातकालीन वार्ड में ठीक कार्य हो रहा है। वहां जब मैं गई तो मुझे धक्का दे दिया गया और बहुत ही बुरा व्यवहार किया गया।”

मुख्यमंत्री का पहली बार आंदोलनरत प्रदर्शनकारी चिकित्सकों से आमना सामना हुआ और उन्होंने सुश्री बनर्जी को देखकर चिल्लाना शुरू कर दिया“ हमे न्याय चाहिए, हमे न्याय चाहिए, शर्म , शर्म।”

 

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image