Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


कोई बेवकूफ ही दो परमाणु देशों के बीच युद्ध की बात करेगा : इमरान

कोई बेवकूफ ही दो परमाणु देशों के बीच युद्ध की बात करेगा : इमरान

नारोवाल, 28 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान को आगे ले जाने के लिए शांति ही एकमात्र रास्ता है क्योंकि यह सोचना मूर्खतापूर्ण होगा कि परमाणु हथियारों से लैस दोनों देश युद्ध करें।

श्री खान ने पाकिस्तान के नारोवाल जिले के करतारपुर इलाके में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरुदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले कॉरिडोर की आधारशिला रखी। समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, सरकारी अधिकारी, विदेशी राजनयिक तथा भारत दो केन्द्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल तथा हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस नेता एवं पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे।

श्री खान ने सभा में लोगों की मौजूदगी के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा,“ हम करतारपुर कॉरिडोर को बेहतर बनायेंगे और अगले साल आप देखेंगे कि यहां सारी सुविधायें उपलब्ध हैं।”

अपने क्रिकेट खेलने के दिनों के अनुभव को साझा करते हुए श्री खान ने कहा,“ दो प्रकार के क्रिकेटर हाेते हैं। पहला जो हमेशा हार से घबराता है और कोई मौका नहीं हासिल करता जबकि दूसरा जोखिम उठाता है और हमेशा सफल होता है।” उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि जब वह राजनीति में आये थे तब भी उन्हें दो प्रकार के राजनेता मिले। उन्होंने कहा,“ पहला तो अपने फायदे के लिए सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है जबकि दूसरा केवल समाज के बारे में सोचता है, नफरत से नहीं घबराता और मौका लेने के साथ ही बड़े निर्णय लेता है।”

संजय.श्रवण

जारी.वार्ता

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image