Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
States


किसानों के लिए भाजपा सरकार से अधिक किसी ने काम नहीं किया: श्रीकांत शर्मा

किसानों के लिए भाजपा सरकार से अधिक किसी ने काम नहीं किया: श्रीकांत शर्मा

मथुरा, 22 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने किसान के हित में जितना अधिक काम किया है उतना किसी सरकार ने नही किया।
उन्होने यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने देश की मंडियों को जोड़कर किसान को इस बात की सुविधा दी कि वह अपने माल को आन लाइन देश की किसी भी ऐसी मंडी में बेच सकें जहां पर उनको अधिकतम मूल्य मिल सकता है। भाजपा ने किसानों को नीम कोटेड यूरिया का लाभ दिया, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना आदि का लाभ मिलना सुनिश्चित किया।
उन्होने कहा कि धान और गेहूं के क्रय केन्द्रों में किसान की उपज की बिक्री सही समय पर सही तरीके से, सही मूल्य पर करने तथा उसे दलालों से मुक्त कराने का काम किया। 2022 तक किसान की आय को दो गुना करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।
श्री शर्मा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। इसी दिशा में मथुरा के तीन गांव बाबूगढ़, सकराया और नगला बिहारी के स्कूलों में उन्होंने बच्चों को आर ओ प्लांट का पानी मिलना, स्कूलों में चहारदीवारी का बनना सुनिश्चित भी किया है। उनका कहना था कि उनकी सरकार का फोकस बेसिक शिक्षा में सुधार की ओर है और इसे वे मथुरा के स्कूलों में भी सुनिश्चित कर रहे हैं।
सं मुसन्ना
चौरसिया
वार्ता

More News
पीलीभीत में बस की टक्कर से ई-रिक्शा सवार तीन की मौत

पीलीभीत में बस की टक्कर से ई-रिक्शा सवार तीन की मौत

16 Apr 2024 | 8:29 PM

पीलीभीत 16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के गजरौला क्षेत्र में रोडवेज बस की चपेट में आने से ई रिक्शा सवार दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत हो गयी।

see more..
भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी-यादव

भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी-यादव

16 Apr 2024 | 8:15 PM

शिवपुरी, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

see more..
image