Friday, Apr 19 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम में भाजपा के बिना नहीं बनेगी सरकार: विप्लव

मिजोरम में भाजपा के बिना नहीं बनेगी सरकार: विप्लव

अगरतला, 11 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने कहा कि मिजोरम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोग के बिना सरकार का गठन नहीं होगा।

श्री देव शनिवार रात यहां संवाददाताओं से कहा कि मिजोरम में राजनीतिक परिदृश्य तेजी से बदल रही है और रोज बड़े बदलाव हो रहे हैं, लेकिन भाजपा इस तरह की ओछी राजनीति नहीं करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा मिजोरम में सरकार के गठन में मुख्य भूमिका निभाएगी।

उन्होंने कहा, “मिजोरम के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि वर्तमान विधानसभा के अध्यक्ष हिफेई कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। राज्य के गृहमंत्री आर लालजीरलियाना ने भी कांग्रेस छोड़कर विपक्षी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का दामन थाम लिया है, जो पूर्वोत्तर में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा की अगुवाई वाले समूह नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलाइंस का एक घटक है।”

श्री देब ने कहा कि बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी लहर तथा भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण कांग्रेस पूर्वोत्तर में अपने अंतिम किले को बचाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा, “भाजपा ने पहली बार मिजोरम में प्रवेश किया है। इससे पहले यहां कुछ क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मुख्य मुकाबला कांग्रेस तथा एमएनएफ के बीच होता था, लेकिन श्री अमित शाह तथा श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की वजह से लोग सिर्फ भाजपा को पसंद करते हैं।”



संतोष, नीरज

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image