Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा शासन में उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को न्याय मिलने की उम्मीद नही: अखिलेश

भाजपा शासन में उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को न्याय मिलने की उम्मीद नही: अखिलेश

लखनऊ 30 जुलाई(वार्ता)समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के शासन में उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है।

श्री यादव ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि पीड़िता को मिलेे सुरक्षा कर्मियों को क्लीन चिट दी जा रही है जबकि उन्हें अपनी ड्यूटी के तहत उसके साथ जाना था। इस गंभीर मामले की निष्पक्ष न्याय के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपित भाजपा विधायक को उत्तर प्रदेश से बाहर किसी जेल में भेजा जाना चाहिये। इस घटना में पीड़िता तथा उसका वकील गंभीर रूप से घायल हैं। पीड़िता की मौसी और चाची की मृृत्यु हो गई है। संदेह का कारण यह भी है कि पहले इस काण्ड के एक गवाह की जान जा चुकी है। आरोपी भाजपा विधायक अब भी पीड़ित परिवार को धमकियाँ दे रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पीड़िता के साथ बहुत अन्याय हुआ है। सरकार तो तब चेती जब आठ अप्रैल 2018 को उसने मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह का प्रयास किया। रविवार को हुई घटना में तो पीड़िता बच तो गई है लेकिन उसकी जान खतरे में है। उसे गंभीर चोटें है।

श्री यादव ने कहा है कि पुलिस अधिकारी सरकार की भाषा बोल रहे हैं। उन्हें पीड़ित बेटी की बात भी सुननी चाहिए। उन्होने कहा कि हत्या की जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से ही की जा सकती है। अधिकारियों को न्याय करना चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में रविवार को हुई सड़क दुर्घटना में उन्नाव रेप पीड़िता की मौसी और चाची की मृत्यु हो गई थी जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गये थे। पीड़िता कार से परिवार के लोगों के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से मिलने जा रहे थी। गुरुबक्शगंज क्षेत्र में रायबरेली-बांदा हाईवे पर सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ के पास ट्रक ने कार को टक्कर मार दी।

भंडारी

वार्ता

image