Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता - शिवराज

जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता - शिवराज

भोपाल, 02 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वे अपने 'फीडबैक सिस्टम' काे मजबूत करें और जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता है।

श्री चौहान ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने सरकार की प्राथमिकताएं और बेहतर तरीके से कार्य करने के सूत्र बताते हुए कहा कि मंत्री लीडर हैं और अधिकारी उनकी 'लीडरशिप' में काम करें।

श्री चौहान ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि जब वे किसी सभा में अधिकारी को डांट देते हैं, तो जनता ताली बजाती है। ऐसा लगता है कि कहीं अविश्वास सा है अधिकारियों के प्रति, जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आम जनता के बीच अपना विश्वास बनाना चाहिए और जनता की सुनना चाहिए।

उन्होंने मंत्रियों को भी सूत्र देते हुए कहा कि वे अपने विभाग की लंबित परियोजनाओं की मॉनिटरिंग बढ़ाएं। ऐसी योजनाएं जो उपयोगी नहीं है, उनकी भी सूची बनायी जाए। इसके अलावा उन्होंने रोजगार मुहैया कराने को महत्वपूर्ण कार्य बताते हुए कहा कि रोजगार सृजित करने के लिए मंत्री दायरे से बाहर निकलकर भी विचार करें।

श्री चौहान ने पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जरुरी बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानून के तहत भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गड़बड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। इसी तरह माफियाओं और गड़बड़ी करने वाले हर तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

प्रशांत

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image