Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में कोई रोकने वाला नहीं: यादव

भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में कोई रोकने वाला नहीं: यादव

भोपाल, 03 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि सभी कार्यकर्ता भोपाल लोकसभा में पिछली बार से अधिक मतों से जीत का रिकार्ड बनाने कार्य पर जुट जाएं। यह समय सनातन पर गर्व करने का समय है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को कोई रोकने वाला नहीं है।

डाॅ यादव ने यह बात यहां भोपाल लोकसभा के चुनाव कार्यालय का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन कर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भोपाल की जनता ने हिंदुत्व को बदनाम करने वाले को धूल चटाने का कार्य किया है। यह चुनाव 2047 के विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। विधानसभा चुनाव में सर्वाधित मत प्रतिशत भोपाल में बढ़ा है। 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का संकल्प लेकर कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव कार्य में जुट जाएं।

डॉ यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद ने दीप प्रज्जवलित कर भोपाल लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में कांग्रेस सरकार की नकारात्मकता और गुजरात मॉडल पर देश के विकास के नाम पर वोट मांगे थे। भारत की जनता ने लोकतंत्र के प्रति परिवक्वता दिखाते हुए 2014 में भाजपा की स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाई थी। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने सुशासन व विकास के नाम पर वोट मांगे। श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के अपने पहले कार्यकाल में सुशासन स्थापित करके दिखा दिया। इसके साथ ही सम्राट विक्रमादित्य की तरह दुश्मनों के घर जाकर उन्हें सबक सिखा सकते हैं यह बताया। अब इस बार सनातन पर गर्व है, अतीत पर गर्व है, ज्ञान-विज्ञान, अपनी क्षमताओं और दुनिया भर में अच्छाई बांटने के नाम पर जनता के बीच जा रहे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के पूर्व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम से हमने प्रदेश में इतिहास बनाया था। पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक मेहनत से एक ऐसे व्यक्ति को धूल चटाने का काम किया जिसने हिंदुत्व को बदनाम करने और उनके मान-सम्मान पर प्रहार किया था। यह चुनाव 2047 के विकसित भारत के संकल्प के लिए चुनाव है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हर गरीब के जीवन को बदलने और यात्रा को आगे बढाने का चुनाव है। 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला आए है आने वाले समय में राम राज्य की स्थापना का चुनाव है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा था मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान में कमल का फूल हमारा प्रत्याशी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मध्यप्रदेश में संगठन की ताकत के बल पर प्रचंड बहुमत से सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर 9, 10 एवं 11 फरवरी को गांव चलो अभियान के साथ शहरी क्षेत्र में 15 प्रकार के कामों को करते हुए हर बूथ मोदी बूथ बनायेंगे। विधानसभा चुनाव में 17 प्रतिशत वोट शेयर भोपाल में बढा है।

श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी को लोकसभा चुनाव में 58 प्रतिशत वोट प्राप्त हुआ था। भोपाल में पिछले लोकसभ चुनाव में पार्टी को 65 प्रतिशत मत प्राप्त हुआ था। परंतु इस बार मत प्रतिशत को और अधिक बढ़ाकर इतिहास बनाना है। विधानसभा चुनाव में भोपाल की उत्तर और मध्य विधानसभा हम हारे थे, वह कसक आज भी है। श्री शर्मा ने कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि भोपाल लोकसभा में 8 विधानसभा और मध्यप्रदेश में 29 लोकसभा सीटें जीतकर इतिहास बनायेंगे।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, विधायक रामेश्वर शर्मा, सीहोर विधायक सुदेश राय, भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, महापौर मालती राय, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, कांतदेव सिंह, सीमा सिंह जादौन, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

More News
बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

13 Apr 2024 | 11:52 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा में बोरवेल में गिरे एक बच्चे के बचाव के मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल घटनास्थल जाएंगे।

see more..
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image