Friday, Mar 29 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
भारत


सपा के लोगों ने किया भितरघात, बसपा अकेले लड़ेगी उप चुनाव: मायावती

सपा के लोगों ने किया भितरघात, बसपा अकेले लड़ेगी उप चुनाव: मायावती

नयी दिल्ली 04 जून (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का वोट उसे स्थानांतरित नहीं होने के मद्देनजर उसके साथ गठबंधन फिलहाल खत्म करते हुए उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा उप चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है।

सुश्री मायावती ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव के साथ उनके बेहतर रिश्ते है और सपा केे साथ गठबंधन के रास्ते बंद नहीं हुए हैं। उन्होेंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा का आधार वोट सपा के साथ ही पूरी मज़बूती के साथ टिका नहीं रह सका और भितरघात हुआ। इसके कारण सपा के मज़बूत उम्मीदवार भी हार गये तो सपा के मतदाताओं ने बसपा को अपना वोट कैसे दिया होगा।

बसपा नेता ने कहा, “ लेकिन अब आगे उन्हें इसी हिसाब से काफी तैयारी करने की ज़रूरत भी है और यदि मुझे लगेगा कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्याें को करने के साथ-साथ अपने लोगों को‘ मिशनरी’ बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो तब फिर हम लोग ज़रूर आगे भी मिलकर साथ चलेंगे अर्थात अभी हमारा कोई ब्रेकअप नहीं हुआ है।”

सुश्री मायावती ने कहा कि सपा का वोट बसपा के उम्मीदवारों को स्थानांतरित नहीं हुआ है। सपा के नेताओं को अपना वोट बैंक बसपा के पक्ष में कराने के लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा। इसके लिए सपा के नेताओं को काफी समय लगेगा। उन्हाेंने कहा , “ अगर वे किसी कारणवश इस काम में सफल नहीं हो पाते हैं, तो फिर हम लोगों का अकेले ही चलना ज़्यादा बेहतर होगा। इसीलिए वर्तमान स्थिति में अब हमने उत्तर प्रदेश में कुछ सीटों पर होने वाले उपचुनावों में फिलहाल अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। ”

बसपा नेता ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव के साथ बेहतर रिश्ते होने का उल्लेख करते हुए कहा कि सपा केे साथ भविष्य में गठबंधन के रास्ते बंद नहीं हुए हैं, यदि श्री अखिलेश यादव बेहतर काम करते हैं तो उनके साथ फिर मिलकर चला जायेगा।

सत्या जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
गोला बारूद और टारपीडो ले जाने वाली बार्ज नौका नौसेना के बेड़े में शामिल

गोला बारूद और टारपीडो ले जाने वाली बार्ज नौका नौसेना के बेड़े में शामिल

29 Mar 2024 | 2:39 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) गोला बारूद, टारपीडो तथा मिसाइलों को समुद्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने - ले जाने में सक्षम तीसरी बार्ज नौका एलएसएएम-18 गुरुवार को नौसेना के बेडे में शामिल हो गयी।

see more..
हमें किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं: कांग्रेस

हमें किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं: कांग्रेस

29 Mar 2024 | 2:32 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग की कार्रवाई का सामना कर रही कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी को किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं है और उसे भारतीय लोकतंत्र तथा न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

see more..
केजरीवाल ने तानाशाही ताकतों को ललकारा:सुनीता केजरीवाल

केजरीवाल ने तानाशाही ताकतों को ललकारा:सुनीता केजरीवाल

29 Mar 2024 | 2:25 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति के रोम रोम में देशभक्ति है और उन्होंने देश के सबसे भ्रष्टाचारी और तानाशाही ताकतों को ललकारा है।

see more..

राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता महत्वपूर्ण: नौसेना प्रमुख

29 Mar 2024 | 2:20 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को हासिल करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता और एकीकरण के महत्व पर बल दिया है।

see more..
image