Friday, Apr 19 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


सेना की कार्रवाई पर राजनीति करने से बचे दल :त्रिपाठी

सेना की कार्रवाई पर राजनीति करने से बचे दल :त्रिपाठी

कुम्भ नगर, 27 फरवरी (वार्ता) किन्नर अखाड़ा के आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई का स्वागत करते हुए कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

महामण्डलेश्वर ने बुधवार को कुम्भनगर में झूंसी स्थित शिविर में कहा,“ सरकार किन्नरों की बटालियन बनाए तो हम लोग भी देश की रक्षा के लिए सीमा पर जवानो के साथ दुश्मनों के दांत खट्टे करने को तैयार हैं।’’

आचार्य महामण्डलेश्वर त्रिपाठी ने कहा “ किन्नरो को समाज मे तिरस्कृत होकर जीने से बेहतर है कि सरकार किन्नरो की बटालियन बनाकर सीमा पर लड़ने के लिये भेजे, हम लोग आखिरी सांस तक देश की सीमा पर लडने के लिये तैयार है।”

उन्होने कहा वायु सेना के जाबांजो ने पाकिस्तान के अन्दर घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों पर हमले कर निश्चय ही अपने शौर्य का परिचय दिया है। यह समय की मांग थी और इसकी नितांत आवश्यकता भी थी। उन्होने कहा कि यह कारवाई आतंकियो के सफाये तक जारी रहनी चाहिये।

देश के जवानो का जो लहू पाक परस्त आतंकियो ने सीमा पर बहाया है वह जाया नहीं जायेगा। इसकी बड़ी कीमत उसे चुकानी पडेगी। पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कारवाई होनी चाहिये। हालांकि इस कारवाई को आगामी लोकसभा चुनाव से जोडकर राजनीति नही होनी चाहिये।

इस दौरान किन्नर अखाडे की महामण्डलेश्वर कामिनी, पुष्पा माई, मयूरी, संजना, पवित्रा, कमल , पायल, रक्षा सहित अन्य संत - महात्मा थे। सभी ने कारवाई के लिये सेना को बधाई दिया है।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image