Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली में खराब वायु गुणवत्ता से राहत नहीं

दिल्ली में खराब वायु गुणवत्ता से राहत नहीं

नयी दिल्ली 04 नवंबर (वार्ता) राजधानी दिल्ली में बुधवार को वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ लेकिन इसका सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में बना हुआ है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार राजधानी में आज वायु गुणवत्ता सूचकांक 279 दर्ज किया गया जो कि ‘खराब’ श्रेणी में आता है।

मंगलवार को वायु गुणवत्ता न केवल दिल्ली में बल्कि एनसीआर क्षेत्र के आसपास के कई स्थानों पर ‘बहेद खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया और उत्तरी राज्यों में भी इसकी गुणवत्ता खराब बनी रही।

राजधानी में आज सुबह न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि उच्च सापेक्ष आर्द्रता 83 फीसदी दर्ज की गयी। दिल्ली में सुबह चारों ओर धुंध दिखाई दी। सीपीसीबी ने कई प्रदूषण वाले हॉटस्पॉट की पहचान की जहां पर घनी धुुंध देखी गयी जहां प्रदूषण का स्तर अधिक रहा।

दिल्ली के अलावा हरियाणा और पंजाब के कुछ क्षेत्रों में भी वायु गुणवत्ता खराब रही और आसमान में धुंध छाया रहा।

उप्रेती प्रियंका

वार्ता

More News

सेना प्रमुख उज्बेकिस्तान में सैन्य अभ्यास के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए

18 Apr 2024 | 7:07 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने गुरूवार को उज़्बेकिस्तान के टर्मेज़ में भारत-उज़्बेकिस्तान संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘डस्टलिक’ के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और प्रशिक्षण क्षेत्र का दौरा किया। जनरल पांडे चार दिन की उज्बेकिस्तान यात्रा पर हैं। समारोह में उनके साथ उज्बेकिस्तान के उप रक्षा मंत्री भी थे।

see more..
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 7:05 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
image