Friday, Apr 19 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य


बंगाल में कल कोई हड़ताल नहीं : ममता बनर्जी

बंगाल में कल कोई हड़ताल नहीं : ममता बनर्जी

कोलकाता, 07 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बुधवार को राज्य में कोई हड़ताल नहीं होगी क्याेंकि बंद का आह्वान करने के बजाए विरोध करने और अपनी मांगों को मनवाने के कई तरीके हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को गंगा सागर में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि वह सभी तरह के मसलों को समर्थन देती हैं लेकिन राज्य में बंद की अनुमति नहीं देगी।

सुश्री बनर्जी ने कहा,“ हम सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ किसी भी तरह के लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का समर्थन करते हैं और लोकतांत्रिक तरीके से इन चीजों के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन अब ऐसे समय में जब देश में आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है, ऐसे किसी भी बंद से कुव्यवस्था हो जाएगी। यह 2020 है और हमें अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के बजाए विरोध करने के अन्य तरीकाें पर विचार करना होगा।”

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर लाैटने को कहा है तथा आठ जनवरी को हर तरह के अवकाश को रद्द कर दिया है। एक अधिसूचना में कहा गया है कि सात, आठ और नौ जनवरी को किसी को भी कोई अवकाश नहीं दिया जाएगा।

इसमें यह भी कहा गया है कि जो कर्मचारी ड्यूटी पर इन तीन दिनों तक नहीं आएंगे उनकी सेवा काल से एक दिन की कटौती कर दी जाएगी और एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image