Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं : कुमारस्वामी

गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं : कुमारस्वामी

बेंगलुरु 15 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी को हल्के में लेते हुए कहा कि उनकी सरकार को काेई खतरा नहीं है।”

निर्दलीय विधायकों की ओर से सरकार से समर्थन वापस लेने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री कुमारस्वामी ने कहा, “विधानसभा में बहुमत विधायकों का समर्थन मुझे हासिल है।” उन्होंने कहा,“ निर्दलीय विधायकों का समर्थन वापसी सरकार की स्थिरता से जुड़ा मामला नहीं है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को राज्य की सत्ता से दूर रखने के लिए जद (एस) ने कांग्रेस के मजबूत समर्थन से सरकार बनाई है।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा कि गठबंधन सरकार कभी भी निर्दलीय विधायकों के समर्थन के बल पर नहीं टिकी थी। सरकार को गिराने का भारतीय जनता पार्टी का प्रयास कभी सफल नहीं होगा।

दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी के सी वेणुगोपाल ने पार्टी नेताओं तथा मंत्रियों के साथ कई बैठकें कीं। राज्य में गठबंधन सरकार को गिराने के भाजपा नेताओं के आक्रामक रूख को देखते हुए श्री वेणुगोपाल कल देर रात बेंगलुरु पहुंचे तथा वन मंत्री सतीश जर्कीहोली, उद्योग मंत्री के जे जॉर्ज तथा अन्य नेताओं को बुलाकर इस विकट स्थिति से उबरने के लिए रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक श्री वेणुगोपाल पार्टी के प्रत्येक विधायक से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं विशेषकर उन विधायकों से जो भाजपा के भी संपर्क में हैं।

संजय टंडन

वार्ता

image