Friday, Mar 29 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
खेल


शानदार फार्म में चल रहा नार्थईस्ट करेगा जमशेदपुर का सामना

शानदार फार्म में चल रहा नार्थईस्ट करेगा जमशेदपुर का सामना

गुवाहाटी, 24 अक्टूबर (वार्ता) नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शानदार फार्म में चल रही है। एल्को स्काटोरी की देखरेख में खेल रही इस टीम का सामना गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी से होगा और मेजबान टीम हर हाल में अपना बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल करना चाहेगी।

स्काटोरी के खिलाड़ियों ने इस सीजन के अपने पहले मैच मे एफसी को 2-2 से बराबरी पर रोका और फिर कोलकाता में एटीके के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद यह टीम चेन्नई गई, जहां उसने मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को उसी की मांद में 4-3 से हराया।

नाइजीरियाई फारवर्ड बाथोमेलोव ओग्बेचे ने चेन्नइयन के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी और अब वह जमशेदपुर के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। उनके नाम अब तक तीन मैचों में चार गोल दर्ज हैं। उरुग्वे के फेडेरिको गालेगो ने भी अटैकिंग मिडफील्डर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है और वह भी जमशेदपुर के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं। मिडफील्ड में इसके अलावा रोवलिन बोर्गेस ने भी बेहतरीन खेल दिखाया है। वह दो मैचों में दो विनर्स का योगदान दे चुके हैं।

स्काटोरी ने जमशेदपुर की आक्रमण पंक्ति द्वारा अपने डिफेंडरों की परीक्षा लिए जाने की सम्भावना पर कहा,“मैं हमेशा से संगठित रहना चाहता हूं। इसीलिए मैंने अपनी टीम के साथ हर काम सटीक किया है। जो गोल हमने खाए हैं, वे व्यक्तिगत गलतियों का नतीजा थे। हमें इस पर काम करना होगा। जब तक हम अपने विपक्षी से अधिक गोल कर रहे हैं, मेरे लिए यह सामान्य बात है।”

जमशेदपुर ने भी नए सीजन का अच्छा आगाज किया था और अपने पहले ही मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया था। इसके बाद उसने बेंगलुरू और एटीके जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ ड्रॉ खेला।सेसर फर्नांडो की देखरेख में खेल रही इस टीम में स्पेनिश क्रांति आई है। मारियो अर्क्वेस, सर्जियो सिडोंचा जैसे खिलाड़ी गोल पर गोल किए जा रहे हैं। सिडोंचा के नाम दो गोल हैं। भारतीय विंगरोें में माइकल सूसाईराज और जेरी एम. ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

फर्नांडो ने कहा,“पहले दिन से आजतक, मेरी टीम ने जितने भारतीय खिलाड़ी हैं सभी ने सुधार किया है। जैरी और मिशेल सोसाइराज अच्छे खिलाड़ी हैं, वह मेहनत कर रहे हैं लेकिन उन्हें सुधार करने की जरूरत है।कई बार वह ज्यादा भागते हैं। आपको समझना होगा कि फुटबाल में कई बार आपको भागना होता है तो कई बार धीमा खेल खेलना होता है। आपको यह समझना जरूरी है कि आपको कब भागना है और कब रुकना है।”

फर्नांडो चाहेंगे कि गुरुवार को होने वाले मैच में उनके मार्की खिलाड़ी टिम काहिल अपना खाता खोले। नार्थईस्ट को इस मैच में कीगन पेरेइरा, सिमरनजीत सिंह और किवि झिमोमी की सेवाएं नहीं मिलेंगी। यह सभी चोट के कारण मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। हाईलैंडर्स हालांकि जमशेदपुर एफसी को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं क्योंकि मेहमान टीम इस मैच में शीर्ष स्थान पर नजरें लेकर उतर रही है।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image