Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


उत्तर कोरिया का विमान भेदी मिसाइल के परीक्षण का दावा

उत्तर कोरिया का विमान भेदी मिसाइल के परीक्षण का दावा

मॉस्को, 01 अक्टूबर (वार्ता/स्पूतनिक) उत्तर कोरिया ने गुरुवार को एक नव-विकसित विमान भेदी मिसाइल का परीक्षण करने का दावा किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया ने गुरुवार को एक विमान भेदी मिसाइल का परीक्षण किया। एजेंसी ने कहा, “उत्तर कोरियाई रक्षा विज्ञान अकादमी ने 30 सितंबर को एक नव-विकसित एंटी-एयर मिसाइल का परीक्षण किया। परीक्षण का उद्देश्य मिसाइल के सामान्य युद्धक कार्य तथा लॉन्चिंग पैड, रडार और कॉम्बैट कमांडिंग व्हीकल की व्यावहारिक क्षमता की पुष्टि करना था।”

उसने कहा, “रक्षा विज्ञान अकादमी ने घोषणा की कि नवीनतम एंटी-एयर मिसाइल की उल्लेखनीय लड़ाकू क्षमता की पुष्टि हो गयी है, जिसने ट्विन रडर कंट्रोलिंग तकनीक और डबल इम्पल्स फ्लाइट मोर्टार सहित प्रमुख नई तकनीक को पेश करके मिसाइल नियंत्रण प्रणाली की तेज प्रतिक्रिया, सटीक मार्गदर्शन और प्रहार करने की दूरी की क्षमता काफी बढ़ा दी है। यह परीक्षण विभिन्न प्रकार के एंटी-एयर मिसाइल प्रणाली के संभावित अनुसंधान एवं विकास में बहुत व्यावहारिक महत्व रखता है।”

यामिनी

वार्ता/स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image