Friday, Apr 19 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
खेल


नॉर्थईस्ट ने बेंगलुरू को अंक बांटने पर मजबूर किया

नॉर्थईस्ट ने बेंगलुरू को अंक बांटने पर मजबूर किया

बेंगलुरू, 21 अक्टूबर (वार्ता) मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बीच सोमवार को यहां श्रीकांतिरावा स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का दूसरा मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस तरह दोनों टीमें सीजन के अपने पहले ही मैच में अंक बांटने पर मजबूर हुईं।

दोनों टीमों के बीच पहले हाफ में कोई गोल देखने को नहीं मिला, लेकिन प्रतिस्पर्धा काफी ज्यादा थी। मेजबान बेंगलुरू दूसरे मिनट में गोल करने से चूक गए और फिर इसके बाद उदांता सिंह भी मौका गंवा बैठे। नॉर्थईस्ट के लिए मार्टिन चावेस भी गोल करने का एक बहुत बड़ा मौका चूक गए।

मेजबान बेंगलुरू ने करीब 16000 दर्शकों की मौजूदगी में शानदार शुरूआत की। मैच के दूसरे मिनट में ही कप्तान सुनील छेत्री के पास गोल करने का मौका था। छेत्री ने उदांता सिंह को बेहतरीन पास दिया, लेकिन नॉर्थईस्ट के गोलकीपर सुभाशीष सिंह ने जल्द ही बॉल को अपने नियंत्रण में ले लिया।

बेंगलुरू के पास 13वें मिनट में भी अपना खाता खोलने का मौका था। माइकल ओनवु को अगस्तो से एक अच्छा पास मिला, लेकिन ओनवु का यह शॉट नेट से दूर चला गया। इसी बीच 17वें मिनट में अपना पदार्पण मैच खेल रहे आशिक कुरियन नॉर्थईस्ट के दो डिफेंडरों को छकाते हुए गोल की ओर बढ़े। कुरियन ने दांए ओर से एक बेहरीन शॉट लगाया, जो वाइड चला गया। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू के पास 27वें मिनट में भी गोल करने का बेहतरीन अवसर आया। अपना पदार्पण मैच खेल रहे राफेल अगस्तो इस बार भी चूक गए।

इसी बीच, नॉर्थईस्ट के पास 35वें मिनट में एक बड़ा मौका आया। चावेस गोल करने के बेहद करीब पहुंचे थे और उनके सामने पूरा गोल खाली पड़ा था, लेकिन वह अपने शॉट को टारगेट पर नहीं रख पाए। पहले हाफ में एक मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया और यहां भी दोंनों टीमें गोल करने में विफल रही। इस तरह पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट ने कई अच्छे मूव बनाए। टीम 52वें मिनट में गोल करने से एक इंच से चूक गई। चावेस ने बेंगलुरूर के दो डिफेंडरों को छकाते हुए जियान को पास दिया। घाना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले जियान ने बाएं पैर से एक तेज तर्रार शॉट लगाया, लेकिन उनका यह शॉट कुछ इंच ऊपर से निकल गया।

मैच के 66वें मिनट में समय बर्बाद करने के कारण नॉर्थईस्ट के गोलकीपर सुभाशीष रॉय को पीला कार्ड दिखाया गया। 73वें मिनट में मेहमान र्टीम ने मैच का पहला बदलाव किया। टीम ने लालथांगा खावरिंग को बाहर भेजकर मिलन सिंह को मैदान में बुलाया।vइसके बाद तो दोनों ही टीमें अपने खिलाड़ियों को अंदर-भेजती रही लेकिन गोल नहीं कर पाई। निर्धारित समय के बाद चार मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा और यहां भी गोल नहीं हो पाया।

राज

वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

19 Apr 2024 | 5:09 PM

बार्सिलोना 19 अप्रैल (वार्ता) नॉर्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी कैस्पर रूड ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
image