Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
खेल


जॉन अब्राहम ने शुरु की आवासीय युवा फुटबॉल अकादमी

जॉन अब्राहम ने शुरु की आवासीय युवा  फुटबॉल अकादमी

मुंबई , 19 जुलाई (वार्ता) सुपरस्टार जॉन अब्राहम के फुटबॉल क्लब नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेट एफसी(एनईयूएफसी) ने पूर्वोत्तर के आठ राज्यों की फुटबॉल प्रतिभाओं को तराशने के मकसद से एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी आवासीय युवा अकादमी का आगाज किया है। इसका नाम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस(सीओई) रखा गया है और इसका संचालन शिलांग से किया जाएगा। अकादमी की ओर से चुने गए बच्चों को पूरे साल प्रशिक्षण, पढ़ाई और प्रतियोगिता के बेहतरीन मौके दिये जाएंगे ताकि भविष्य में मुख्य टीम में चुनने के लिए खेल प्रतिभाओं की कोई कमी ना हो। सीओई में अंडर 13, अंडर 15 और अंडर 18 श्रेणी के तहत टीमें तैयार की जाएंगी। अकादमी के उदघाटन के मौके पर जॉन अब्राहम ने कहा, “ये एक सपना सच होने जैसा है। मैंने तीन साल पहले जब टीम के लिए बोली लगाई थी, तब मेरा पहला उद्देश्य वहां के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए एक आवासीय अकादमी की शुरुआत करना ही थी। हम अपनी पूरी क्षमता के साथ कोशिश करेंगे कि हर प्रतिभाशाली बच्चे को सीखने के भरपूर मौके मिलें, ताकि वे एनईयूएफसी की टीम का हिस्सा बन सके।” जॉन ने कहा,“ हमने पूर्वोत्तर की बेहतरीन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक सुनियोजित और प्रतिस्पर्धी योजना बना ली है। हम इसे भारत के फुटबॉल मानचित्र में एक मिसाल बनाकर पेश करना चाहते हैं।” इस महत्वाकांक्षी योजना को अमल में लाने में एनईयूएफसी और शिलांग यूनाइटेड एफसी (पूर्व में रॉयल वाहिंगदोह एफसी) के बीच हुई साझेदारी की अहम भूमिका रही। दोनों टीमें इस इलाके को फुटबॉल के पावरहाउस के तौर पर विकसित करना चाहती हैं। शिलांग यूनाइटेड के मालिक और युवा विकास के साझीदार डॉमिनिक तारियांग ने कहा,“हमें एनईयूएफसी के साथ इस शानदार विकास योजना पर काम करने की काफी खुशी है।” तारियांग ने जॉन अब्राहम और एनईयूएफसी का शुक्रिया अदा किया, क्योंकि उन्होंने नॉर्थ ईस्ट में फुटबॉल प्रतिभाओं पर इतना भरोसा किया है। तारियांग ने कहा,“हमारी साझेदारी से ऐसा जोश जगेगा, जिससे शिलॉन्ग ही नहीं पूरे इलाके में फुटबॉल का जबर्दस्त माहौल बनेगा।” राज वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image