Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
खेल


नए कोच के साथ खराब शुरुआत से उबरना चाहेगा नॉर्थईस्ट

नए कोच के साथ खराब शुरुआत से उबरना चाहेगा नॉर्थईस्ट

गुवाहाटी, 18 अक्टूबर (वार्ता) नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के पहले मैच में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस टीम का सामना बेंगलुरू में सोमवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के साथ होना है।

बेंगलुरू एफसी ने ही प्लेऑफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराया था। यह हार ऐसे वक्त में मिली थी, जब इस टीम को लगने लगा था कि वह शानदार खेल रही है और उसे हर हाल में आगे जाना ही चाहिए। कोच रोबर्ट जार्नी हालांकि इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनकी टीम श्रीकांतिरावा स्टेडियम में बेंगलुरू को हराकर अच्छी शुरुआत करने में सफल होगी।

रियल मेड्रिड के पूर्व विंगर ने कहा, “बेंगलुरू ने इस सीजन में कुछ बदलाव किए हैं। साथ ही उसका कोच भी नया है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। यह अलग मैच होगा। हम मानते हैं कि हम इस टीम के खिलाफ कुछ अच्छा कर सकते हैं। हम तीन अंक लेने को लेकर आश्वस्त हैं।”

क्रोएशिया के लिए खेल चुके जार्नी ने एल्को स्काटोरी के स्थान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का कोच पद सम्भाला है। वह मानते हैं कि ऐसे में जब सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू, उदांता सिंह, आशिक कुरूनियन और राहुल भेके जैसे स्टार खिलाड़ी इन दिनों टीम से दूर हैं और भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं तो फिर उनकी टीम के पास चार्ल्स कुआडार्ट की टीम को हारने का मौका है।

जार्नी ने कहा, “हां, यह हमारे लिए एडवांटेज है। एक कोच के नाते आप चाहते हो कि पूरी टीम आपके साथ हो लेकिन इंटरनेशनल ब्रेक के कारण अभी कुआडार्ट ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जो इस कोच को जानते हैं और बीते सीजन में उनके साथ खेले हैं। इससे हमें फायदा मिल सकता है लेकिन इससे कोई बड़ा अंतर पैदा नहीं होगा।”

50 साल के जार्नी ने कहा कि उनकी टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिनमें हाई प्रोफाइल असामोह ग्यान भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को उनकी फिलॉसाफी को समझने में वक्त लगेगा। जार्नी ने कहा, “हमारी टीम युवा है और मैं अभी भी अपनी फिलोसॉफी को उन तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं। यह मेरा पहला सीजन है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। ऐसे में हमे कुछ और समय चाहिए होगा।”

जार्नी के लिए अच्छी बात यह है कि उनकी टीम अभी पूरी तरह फिट है और किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। वह हालांकि बेंगलुरू के खिलाफ चमक बिखेरने के लिए कुछ रोमांचक खिलाड़ियों पर भरोसा जता रहे हैं। बकौल जार्नी, “हमारे पास कुछ ऐसे रोचक खिलाड़ी हैं, जो युवा हैं लेकिन मैं व्यक्तियों के बारे में बात नहीं करुंगा। हम पूरी तरह तैयार हैं। यह पहला मैच है और इस कारण आपको यह पता नहीं होता कि विपक्षी टीम ने कितना सुधार या विकास किया है। हम जीत के लिए तैयार हैं और अब देखेंगे कि मैच के दिन क्या होता है।”

राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image