Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
खेल


रेलवे मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उत्तर रेलवे ने मारी बाजी

रेलवे मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उत्तर रेलवे ने मारी बाजी

नयी दिल्ली, 06 सितम्बर (वार्ता) उत्तर रेलवे ने करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में आयोजित 74वीं पुरुष एवं 13वीं महिला अखिल भारतीय रेलवे मुक्केबाजी प्रतियोगिता में बाजी मार ली। इस प्रतियोगिता का आयोजन रेलवे बोर्ड के तत्वाधान में 2 से 5 सितंबर तक हुआ।

इस प्रतियोगिता में 13 जोनल रेलवे से आये हुए राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में 69 पुरुषो और 29 महिला मुक्केबाज खिलाड़ियों तथा रेलवे बोर्ड से नामांकित 43 तकनीकी अधिकारियों में भाग लेकर इसे सफल बनाया।

प्रतियोगिता में पुरुषों में उत्तर रेलवे की टीम ने सर्वाधिक 5 स्वर्ण, 4 रजत, 1 कांस्य 10 पदकों के साथ कुल 34 अंक अर्जित कर पहला स्थान प्राप्त किया। सेंटर रेलवे की टीम इस प्रतियोगिता में दूसरे साथ पर रही। उनकी टीम ने 2 स्वर्ण, 3 रजत, 2 कांस्य सहित कुल 7 पदकों के साथ 20 अंक प्राप्त किये।

महिलाओं में उत्तर पश्चिम रेलवे 5 स्वर्ण, 4 रजत, 1 कांस्य पदक जीत 27 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही जबकि उत्तर रेलवे की महिला टीम 2 स्वर्ण, 4 रजत,1 कांस्य पदक जीत 10 अंकों के साथ उपविजेता रही।

इस प्रतियोगिता में 69 किलो भार वर्ग में मनोज कुमार का मुकाबला दिनेश डागर (उत्तर पश्चिम रेलवे) रहा। यह मुकाबला दिनेश डागर ने 3-2 से जीता। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुक्केबाज गौरव विधूड़ी का मुकाबला उत्तर रेलवे के सचिन से हुआ जिसे सचिन ने 4-1 से जीता।अर्जुन अवार्डी सोनिया लाठर (उत्तर पश्चिम रेलवे) का मुकाबला उत्तर रेलवे की सोनिया चहल से हुआ जिसमें सोनिया ने अंकों के आधार पर मुकाबला जीत लिया।

प्रतियोगिता में टीपी सिंह (महाप्रबन्धक एवं उत्तर रेलवे खेल कूद संघ के संरक्षक) ने सभी पदक विजेताओं को पदक पहना कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उत्तर रेलवे के खेलकूद संघ के अध्यक्ष विजय शर्मा , रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के खेल निदेशक प्रेम लोचब, उत्तर रेलवे के वरिष्ठ खेलकूद अधिकारी एवं अर्जुन पुरस्कार विजेता नरेश कुमार, रोहताश सिंह, अजय सिरोही एवं रेलवे बोर्ड के ऑब्जर्वर रविन्द्र और उत्तर रेलवे तथा रेलवे बोर्ड के उच्च अधिकारी उपस्थिति थे।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image