Friday, Mar 29 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव में राजद नहीं, नीतीश-भाजपा शासन का मूल्यांकन करेगी जनता : प्रेमचंद्र

चुनाव में राजद नहीं, नीतीश-भाजपा शासन का मूल्यांकन करेगी जनता : प्रेमचंद्र

पटना 09 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता 15 साल पूर्व की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार के कार्यकाल के आधार पर नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की सरकार के पिछले पांच साल के कार्यकलापों का मूल्यांकन कर वोट करेगी।

श्री मिश्रा ने मंगलवार को यहां 15 वर्ष पूर्व की राजद सरकार से बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की तुलना संबंधी भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हालिया बयानों को राजनीतिक दरिद्रता करार देते हुए कहा कि राज्य की जनता वर्ष 2005 में ही राजद शासन से नाराजगी प्रकट कर मतदान कर चुकी है। यह मुद्दा हर चुनाव में नहीं चलेगा। अब 2020 के चुनाव में मतदाता पिछले पांच वर्षों के कार्यकलापों का मूल्यांकन कर सभी मोर्चों पर विफल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उप मुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी को सत्ता से बेदखल करने के लिए मतदान करेगी।

कांग्रेस के विधान पार्षद ने कहा कि इस बार के चुनाव में सरकार की विफलता से उपजे जनाक्रोश का प्रकटीकरण होगा। मुख्यमंत्री को पांच वर्षों में 20 महीना राजद-कांग्रेस के साथ की सरकार तथा शेष अवधि जनता द्वारा पराजित भाजपा के साथ की अपनी सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के समक्ष जाना होगा तथा यह बताना होगा कि जिस राजद और उसके नेता लालू प्रसाद यादव की आज वह आलोचना और उनकी पार्टी को भला बुरा कह रहे हैं उसके साथ गठबंधन कर उन्होंने सरकार क्यों बनाई।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image