Friday, Apr 19 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सभी धर्मों का नहीं सम्मान करने वाला धार्मिक नहीं हो सकता : नीतीश

सभी धर्मों का नहीं सम्मान करने वाला धार्मिक नहीं हो सकता : नीतीश

पटना 05 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि जो सभी धर्मों का सम्मान नहीं करता है वह धार्मिक नहीं हो सकता।

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने यहां गांधी मैदान में नमाज अता करने आये लोगों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी और बिना किसी का नाम लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, "जो अपने धर्म के सम्मान की बात करता है और दूसरे धर्म की नहीं, वह धार्मिक नहीं अधार्मिक है। हमें सभी धर्म के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहिए।"

श्री कुमार ने कहा कि समाज में एक-दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल होता है। यह बंद होना चाहिए। सबको एक-दूसरे के प्रति सम्मान रखना चाहिए। यही धर्म है। चाहे आप किसी भी धर्म को अपनाइए। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का यही उपदेश और संदेश है कि प्रेम से अपना काम करिए और दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखिए। इसके अलावा कोई यदि इधर-उधर सोचता है तो समझ लीजिए वह धार्मिक व्यक्ति नहीं है। धर्म में उसकी आस्था नहीं। वह धर्म को बदनाम करना चाहता है। वह सब लोगों से प्रार्थना करते हैं कि प्रेम और सद्भावना बनाए रखें।

image