Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरू में वापसी का भरोसा: विराट

बेंगलुरू में वापसी का भरोसा: विराट

बेंगलुरू, 03 मार्च (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भरोसा जताया है कि टीम पुणे में मिली हार से पूरी तरह उबर चुकी है और जब वह बेंगलुरू मे दूसरे टेस्ट के लिये उतरेगी तो अच्छे प्रदर्शन के साथ निश्चित ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करेगी। भारत को पुणे में सीरीज के पहले टेस्ट में 333 रन की करारी हार झेलनी पड़ी थी जिससे वह 0-1 से पिछड़ चुकी है। इस हार के साथ ही कप्तान विराट कोहली का लगातार 19 मैचों में अपराजेय क्रम भी टूट गया है। हालांकि कप्तान ने मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा“ हमें खुद पर विश्वास है कि हम सीरीज जीत सकते हैं। हमारी टीम में हर कोई अब इसे एक चुनौती की तरह ले रहा है।” उन्होंने कहा“हम उसी तरह का क्रिकेट खेलेंगे जैसा हमें यकीन है कि हम खेल सकते हैं और अपने कदम पीछे नहीं लेंगे।” विराट के नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बंगलादेश से सीरीज जीती हैं। लेकिन उसे पुणे में तीन ही दिन में आस्ट्रेलिया से पहले टेस्ट में हार झेलनी पड़ी जिसने उस पर दबाव बना दिया है। विराट ने माना कि पुणे में मिली हार का उन्हें दुख है लेकिन साथ ही कहा कि कई बार इस तरह की शिकस्त भी जरूरी होती है। कप्तान ने कहा“ मुझे लगता है कि कई बार इस तरह की हार जरूरी होती है। ऐसा बहुत कम ही होता है कि पूरी टीम ही फेल हो जाएगा। पुणे में भी ऐसा ही कुछ हुआ। हमारे लिये वह मैच निराशाजनक रहा क्योंकि हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया। जब आप में जीत का जज्बा नहीं दिखता और आप मैच हार जाते हैं तो वह बहुत ही निराशाजनक होता है।” प्रीति जारी वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image