Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला - सुरजेवाला

नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला - सुरजेवाला

रायपुर 13 नवम्बर(वार्ता)कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए नोट बंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया।

श्री सुरजेवाला ने आज यहां श्री मोदी के बिलासपुर में नोट बंदी पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी को आज 735 दिन बीत गए हैं लेकिन इसका खामियाजा देशवासी अभी तक भुगत रहे हैं।देश के गरीब किसान मध्यमवर्ग दुकानदार व व्यवसायी की कमाई लूटने वाली नोटबंदी मोदी निर्मित तबाही थी।इससे बड़ी संख्या में बेकसूर लोगो की जान बैंकों में लगी लाईन में चली गई।



उन्होने कहा कि मोदी ने नोट बंदी की दूसरी बरसी पर छत्तीसगढ़ में अपनी चुप्पी तोड़ी और सके समर्थन में ऐसे कसीदे पढ़े जैसे उन्होने कोई गलती नही हो बल्कि इससे दुनिया बदल गई हो।उन्होने आरोप लगाया कि बैंक में नोटबन्दी के कुछ समय पहले ही बड़ी संख्या में आरएसएस और भाजपा के लोगो ने एफडी कर दिया गया मगर उनकी जांच क्यो नही हुई। नोटबंदी से 120 लोगो की जान गई गरीब बुजुर्ग महिलाएं विकलांग बीमार व्यक्ति को सबसे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी से आतंकवाद एवं नक्सलवाद की कमर टूटने की बाते की गई थी,जबकि नोटबन्दी के बाद 86 उग्रवादी बडे हमले हुए जिसमें 127 जवान शहीद हुए साथ 130 नक्सली हमले हुए जिसमे 114 जवान शहीद हुए।नोटबन्दी से आज तक देश उबर नही पा रहा है।उन्होने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार पेटोल एवं डीजल पर कई गुना टैक्स लगाकर लोगो की जेब से पैसा लूट रही है।

अंकित.साहू

वार्ता

More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
image