Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रसिद्ध तमिल फिल्म अभिनेता श्रीकांत का निधन

प्रसिद्ध तमिल फिल्म अभिनेता श्रीकांत का निधन

चेन्नई, 13 अक्टूबर (वार्ता) तमिल फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता एवं राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रीकांत का यहां कल देर रात निधन हो गया।

श्रीकांत 82 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

अभिनेता ने 1965 में फिल्म ‘वेंनिरा अदाई’ से अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म को निर्देशक सी वी श्रीधर ने निर्देशित किया था।

श्रीकांत की प्रसिद्ध फिल्मों में बामा विजयम, नूत्रुक्कू नूरू, एथिर नीचल, प्रपथम,कासेधन कदवुलाडा और थंगा पडक्कम शामिल है। उन्होंने मशहूर अभिनेता रजनीकांत की फिल्म 'बैरवी' में भी अभिनय किया। उन्होंने इसके बाद रजनीकांत और कमल हासन की कई फिल्मों में काम किया।

श्रीकांत की 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'दिक्कत्रा पार्वती' ने सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री लक्ष्मी ने काम किया था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और सुपरस्टार रजनीकांत ने श्रीकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

श्री स्टालिन ने अपने शाेक संदेश में कहा कि अभिनेता को निर्देशक श्रीधर सिनेमा में लेकर आये थे और उन्होंने कई यादगार फिल्मों में अभिनय किया।

उन्होंने कहा, “चूंकि वह हमारे इलाके में रहते थे इसलिये मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था। मुझे कई मौकों पर उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने का अवसर मिला।”

श्री स्टालिन ने श्रीकांत के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।

अभिनेता रजनीकांत ने ट्वीट कर कहा, “मेरे अच्छे मित्र श्रीकांत के निधन से दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

इस बीच विभिन्न फिल्मी हस्तियों ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रियंका.संजय

वार्ता

More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image