Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिये अधिसूचना जारी, नामांकन प्रक्रिया शुरू

हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिये अधिसूचना जारी, नामांकन प्रक्रिया शुरू

चंडीगढ़, 16 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के लिये 12 मई को होने वाले चुनावों के लिये आज सुबह अधिसूचना जारी हो गई और इसके साथ ही चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

राज्य चुनाव कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार नामांकन प्रक्रिया 23 अप्रैल तक जारी रहेगी। प्रत्याशी पूर्वाहन 11 बजे से सायं तीन बजे तक अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। सतरह अप्रैल को राज्य में सार्वजनिक अवकाश तथा 21 अप्रैल को रविवार होने के कारण इन दो दिनों में नामांकन पत्र दाखिल नहीं होंगे। नामांकन पत्रों की सुपुर्दगी एवं स्वीकृति प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी।

प्रवक्ता के अनुसार नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों के साथ बड़ी संख्या में आने वाले समर्थकों से होने वाली परेशानी के चलते प्रत्याशी चुनाव अधिकारी कार्यालय परिसर के सौ मीटर की परिधि में अधिकतम तीन गाड़ियां और पांच लोगों को ही साथ ला सकेंगे। 24 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 26 अप्रैल तक नामांकन वापिस लिये जा सकेंगे। 12 मई को मतदान होगा तथा 23 मई को मतगणना हाेगी। 27 मई तक समूची चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न हो जाएगी।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image