Friday, Mar 29 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अब सभी वर्ग के लोगों को रोजगार के लिए मिलेगी 10 लाख की मदद : नीतीश

अब सभी वर्ग के लोगों को रोजगार के लिए मिलेगी 10 लाख की मदद : नीतीश

बगहा/मोतिहारी/छपरा 29 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना वादा दुहराते हुए कहा कि अब राज्य में केवल अनुसूचित जाति-जनजाति एवं अति पिछड़े वर्ग को ही नहीं बल्कि सभी वर्ग के लोगों रोजगार के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार ने दूसरे चरण के चुनाव वाले पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और सारण जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में गुरुवार को आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि वह सभी लोगों को रोजगार ऋण योजना का लाभ देंगे, जो अब तक केवल आरक्षित वर्गों को ही दिया जाता था। उन्होंने कहा, “इस योजना के तहत पांच लाख रुपये अनुदान और बिना किसी ब्याज के पांच लाख रुपये ऋण यानी 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता नए रोजगार के लिए हमलोग अनुसूचित जाति-जनजाति और अति पिछड़े वर्ग को देते थे लेकिन यह लाभ अब सभी वर्ग के लोगो को दिया जायेगा ताकि नयी और उन्नत तकनीक से रोजगार सृजन हो सके।”

श्री कुमार ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने औद्योगिक नीति में बदलाव किया है ताकि अधिक लोगों को काम करने का मौका मिले। साथ ही रोजगार बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। कोई भी देश सभी को सरकारी नौकरी में नहीं रख सकता है बल्कि योजना इस तरह से की जाती है कि हर कोई अपने कौशल के आधार पर नियोजित हो।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image