Friday, Apr 26 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अब रंगदारी ना फिरौती, यूपी नहीं है किसी की बपौती: योगी

अब रंगदारी ना फिरौती, यूपी नहीं है किसी की बपौती: योगी

मुरादाबाद, 01 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव प्रचार के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर तंज कसते हुये कहा कि बुआ (मायावती) -बबुआ (अखिलेश यादव) हो या भाई (राहुल गांधी)- बहन (प्रियंका गांधी) की जोड़ी, इन्होंने प्रदेश को बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया था। अब जो यूपी की जनता चाहेगी उसी के अनुरूप विकास होगा।

खराब मौसम के चलते निर्धारित समय से करीब दो घंटे विलंब से पहुंचे श्री योगी का स्वागत जय श्रीराम के उदघोष से किया गया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में माफिया राज का सफाया हो चुका है और विकास की गंगा बह रही है। उन्होने जुमले में कहा “अब रंगदारी ना फिरौती, यूपी नहीं है किसी की बपौती।”

श्री योगी ने कहा कि मुरादाबाद अब बदल चुका है, उसके साथ कई उपलब्धियां जुड़ चुकी हैं।जो पीतल नगरी पहले बंदी के कगार पर पहुंच गई थी वह अब फिर से प्रसिद्धि की ओर अग्रसर है। स्मार्ट सिटी मुरादाबाद अब न केवल देश का बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक्सपोर्ट का हब बन चुका है। जनता की दशकों पुरानी मांगें भी अब जाकर भाजपा सरकार में पूरी हो सकी हैं। यहां राज्य विश्वविद्यालय स्वीकृत हो चुका है। केवल इतना ही नहीं 2017 के पहले मुरादाबाद के फ्लाईओवर अधूरे थे, उनका कार्य पूरा किया गया।

उन्होने कहा कि जहां पहले कोयले की भठ्ठियों के कारोबारियों को परेशान किया जाता था तो वहीं भाजपा सरकार में उन्हें पीएनजी के कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। आज अपराधी सीना तानकर नहीं गले में पट्टा लटका कर चल रहा है।अब दंगे नहीं दीपोत्सव, होलिकोत्सव और अन्य उत्सव मनाए जा रहे हैं। यह सारे कार्य डबल इंजन सरकार में हुए हैं। अब ट्रिपल इंजन की जरूरत है। प्रदेश अब किसी की बपौती नहीं है, न बुआ,न बबुआ और न भाई बहन की जोड़ी।अब केवल विकास की बात हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 54 लाख गरीबों को प्रदेश सरकार ने आवास योजना में घर दिया।एक लाख 21 हजार घरों में बिजली, दस करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला।15 करोड़ लोगों को प्रदेश में कोरोना काल से मुफ्त राशन दिया गया। भाजपा ने तुष्टीकरण नहीं किया। योजनाओं के माध्यम से सबका विकास किया गया। यहां के शिल्पकार दिलशाद हुसैन का सम्मान केवल मुरादाबाद का ही नहीं बल्कि पूरे देश का सम्मान हुआ है।

स्मार्ट सिटी मिशन की योजनाओं के बारे में श्री योगी ने बताया कि मुरादाबाद में 1506 करोड़ रुपये की परियोजना चल रही है।मुरादाबाद में 17900 निराश्रित महिलाओं को 12,000 रुपये सालाना पेंशन मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां अपने निर्धारित समय से दो घंटे की देरी से पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के पंडाल में पहुंचते हैं जय श्री राम के नारों से पूरा पंडाल गूंजता रहा तो कुछ देर के लिए ऐसा लगा मानो आस्था का कोई बड़ा संगम है। मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी विनोद अग्रवाल को मुरादाबाद महापौर पद पर विजयी बनाने के लिये जनता से कमल के फूल पर वोट करने की अपील की।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image