Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अब आरक्षी को भी मिलेगा मोबाइल फोन भत्ता

अब आरक्षी को भी मिलेगा मोबाइल फोन भत्ता

लखनऊ, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा और मोबाइल फोन भत्ता देने की घोषणा की है।

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर गुरूवार को लखनऊ पुलिस लाइंस में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि सरकार अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा करेगी। इसके अलावा मुख्य आरक्षी और आरक्षी को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।

इस मौके पर सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कर्तव्यपालन के दौरान जान गंवाने वाले चार शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि अर्पित की और उनके परिजनों को सम्मानित किया।

उन्होने कहा कि पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि पुलिसकर्मी की भूमिका कोरोना काल में अत्यन्त महत्वपूर्ण रही है। इसके अलावा महिला समेत आमजन की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की अपनी ड्यूटी को पुलिसकर्मी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभा रहे है। कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा।

प्रदीप

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image