Friday, Apr 19 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अब उत्तराखंड के राशन कार्ड धारकों को एटीएम से मिलेगा सस्ता राशन

अब उत्तराखंड के राशन कार्ड धारकों को एटीएम से मिलेगा सस्ता राशन

देहरादून 07 जून (वार्ता) उत्तराखंड खाद्य विभाग जल्द ही एक नई योजना शुरू करने जा रहा है। इसमें जिस तरह आम व्यक्ति एटीएम मशीन से अपनी जरूरत के लिए पैसे निकालते हैं, उसी तर्ज पर उत्तराखंड में आम जनता अनाज भी ले सकती है। यह जानकारी मंगलवार को राज्य की खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने दी।

उन्होंने बताया कि विश्व खाद्य योजना के अंतर्गत, राज्य में फूड ग्रेन एटीएम शुरू होने जा रहा है। इस संबंध में मंजूरी भी मिल चुकी है।

श्रीमती आर्य ने बताया कि वर्तमान में फूड ग्रेन एटीएम की योजना, सिर्फ उड़ीसा और हरियाणा राज्य में चल रही है। अब उत्तराखंड देश का ऐसा करने वाला देश का तीसरा राज्य होगा। उन्होंने बताया कि यह सिस्टम एटीएम मशीन की तरह काम करेगा। इस पर भी एटीएम मशीन की तरह स्क्रीन होगी। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड धारक यहां आकर एटीएम मशीन की तर्ज पर गेहूं ,चावल व दाल निकाल सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया जा रहा है।

सं.संजय

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image