Monday, Jul 15 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
भारत


एनटीए ने भाजपा के नेताओं के साथ मिलकर लाखों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया: संजय सिंह

एनटीए ने भाजपा के नेताओं के साथ मिलकर लाखों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया: संजय सिंह

नयी दिल्ली, 18 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एजेंसी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ मिलकर लाखों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया है।

आप ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2024 में हुए घोटाले के खिलाफ मंगलवार को यहाँ जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। इस दौरान आप नेता सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह नीट का इम्तिहान मोदी सरकार का भ्रष्टाचार है। शिक्षा मंत्रालय और उसके अधीन आने वाले एनटीए ने भाजपा शासित राज्यों में उसके नेताओं के साथ मिलकर देश के लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। इसलिए हमारी मांग है कि यह परीक्षा रद्द कर दोबारा होनी चाहिए। नीट के परिणाम 14 जून को आने थे, लेकिन इसे दस दिन पहले यानि चार जून को ही जारी कर दिया गया। ताकि मीडिया चुनावी नतीजों में लगी रहे और भाजपा के पेपर लीक की चर्चा न हो। इस बात की जांच होनी चाहिए कि किन कारणों से 14 जून की जगह चार जून को नीट के नतीजे जारी किए गए?

श्री सिंह ने कहा कि देश में आए दिन एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, अग्निवीर के नाम पर नौजवानों को ठगा जा रहा है। उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती के नाम पर 60 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद हो गया। देश में पेपर लीक होने से चार से पांच साल के अंदर करीब दो करोड़ बच्चों का भविष्य बर्बाद हुआ है। इससे करीब 10 करोड़ लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है लेकिन चुनाव के समय जाति, धर्म और भाषा के नाम पर लड़ाकर लोगों से वोट लिया जाता है। देश के नौजवानों की बात नहीं होती। इस देश के नौजवानों और छात्रों को आगे आकर अपनी आवाज उठानी होगी। आज सड़क पर हमने आपकी आवाज बुलंद की है।

आप नेता ने कहा प्रधानमंत्री जब चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं तो कभी पेपर लीक की चर्चा नहीं करते हैं। वह केवल मुगल, मुसलमान, मटन, मछली, मंगलसूत्र और मुजरा की बात करते हैं। यह शर्म की बात है कि प्रधानमंत्री को देश के नौजवानों की चिंता नही है। आप देश के नौजवानों, किसानों, महंगाई और बेरोजगारी की चिंता करें, वर्ना अभी जनता ने आपको 240 पर पहुंचाया है, जल्द दी दो सीटों पर लाकर खड़ा कर देगी।

आप नेता गोपाल राय ने जंतर-मंतर से देश के सभी छात्रों और उनके माता-पिता को संदेश देते हुए कहा कि कि आज हम इस तपती धूप में जंतर-मंतर पर इसलिए इकट्ठा हुए हैं, ताकि देश के नौजवानों, छात्रों और उनके मां-बाप को यह संदेश दे सकें कि आम आदमी पार्टी आपकी यह लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेगी। आज हम यहां सड़क पर इकट्ठा हुए हैं। बुधवार को पूरे देश में आम आदमी पार्टी के लोग सड़क पर उतर रहे हैं। अब संसद सत्र शुरू हो रहा है। संसद सत्र शुरू होने के बाद श्री सिंह के नेतृत्व में हमारे सांसद संसद के अंदर भी इन छात्रों की लड़ाई को लड़ेंगे। आम आदमी पार्टी हर क्षण देश के नौजवानों, छात्रों और उनके मां-बाप की लड़ाई में उनके साथ है। जब तक इस घोटाले की जांच नहीं होती, हम इस लड़ाई को जारी रखेंगे।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश के 24 लाख बच्चों के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। नीट की परीक्षा देश के प्रतिष्ठित परीक्षाओं में गिनी जाती है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं सुना गया कि पैसे देकर पीएमटी एग्जाम में अच्छे नंबर ला सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात के गोधरा, बिहार के पटना और उत्तर प्रदेश से परीक्षा में बड़े घोटाले की खबर आ रही है।

उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि केंद्र सरकार सब कुछ जानते हुए भी इतने बड़े भ्रष्टाचार को दिन-रात छिपाने की कोशिश कर रही है। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट पर न डाले। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार इसकी जांच कराए। यह जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो ताकि सारा मामला दूध का दूध और पानी का पानी हो। ”

‘आप’ की विधायक एवं दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला ने कहा कि मोदी सरकार ने हर चीज में घोटाला किया है। बड़े शर्म की बात है कि देश के शिक्षा मंत्री इसे सामान्य सी घटना बता रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर टिप्पणी की है और आज देश भर में लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। केंद्र में बैठी सरकार को देश के नौजवानों के भविष्य की बिल्कुल चिंता नहीं है। साल भर मेहनत से परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चे और मां-बाप इस भ्रष्टाचार का शिकार हो रहे हैं।

आज़ाद, यामिनी

वार्ता

More News
केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

14 Jul 2024 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुँचाने का षड्यंत्र कर रही है।

see more..
मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

14 Jul 2024 | 10:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

see more..
मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

14 Jul 2024 | 7:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने रविवार को अपने अध्यक्ष को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के अनिवार्य भरण-पोषण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को वापस लेने के उपाय शुरू करने के लिए अधिकृत किया।

see more..
जयशंकर व सांगियाम्पोंगसा ने मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की इच्छा दोहराई

जयशंकर व सांगियाम्पोंगसा ने मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की इच्छा दोहराई

14 Jul 2024 | 4:41 PM

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (वार्ता) थाईलैंड के विदेश मंत्री मारिस सांगियाम्पोंगसा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने अपने प्रधानमंत्रियों के दृष्टिकोण के अनुरूप भारत-थाईलैंड में द्विपक्षी संबंधों की इच्छा दोहराई है।

see more..
image