Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ 26 हुयी, अब तक दो की मौत

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ 26 हुयी, अब तक दो की मौत

भोपाल, 27 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के बढ़ते संक्रमण के बीच मध्यप्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी है, जिसमें से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में कल रात पांच संक्रमित मिलने के साथ वहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15 हो गयी, जिसमें से दो की मृत्यु हो चुकी है। इसी प्रकार जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 6 पर स्थिर है, वहीं राजधानी भोपाल में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक मिले हैं। इसके अलावा शिवपुरी में दो तथा ग्वालियर में एक कोरोना संक्रमित मरीज अब तक मिल चुके हैं।

कोरोना को लेकर कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार 251 संभावितों के सेम्पल भेजे गए है, जिनमे 26 पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें दो की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा 207 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं 23 की रिपोर्ट आनी शेष है। सात सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं। इसके साथ ही विदेश से आए 1563 यात्रियों की पहचान कर ली गयी, जिसमें 1021 यात्रियों को अपने अपने घरों में आइसोलेशन में रखा गया है।

ग्वालियर में पिछले दिनों मिले एक कोरोना संक्रमित की पत्नी और उसकी बच्ची के साथ एक अन्य व्यक्ति की कल रात जांच रिपोर्ट आयी, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी।

राज्य के सभी 52 जिलों में 24 मार्च की रात से लॉकडाउन कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसका सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है। सभी जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, हालाकि आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकले। लॉकडाउन के चलते लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

बघेल

वार्ता

image