Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 55

सहारनपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 55

सहारनपुर 09 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब के सेवन से शनिवार को नौ और लोगों की मृत्यु के साथ मृतकों की तादाद बढ़कर 55 पहुंच गयी है।

जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी बी एस सोढ़ी ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि अस्पताल में भर्ती नौ और लोगों ने आज सुबह दम तोड़ दिया जिनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शराब के सेवन की वजह से बीमार लोगों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला अभी जारी है जिनके समुचित इलाज की व्यवस्था की गयी है।

इससे पहले जिलाधिकारी आलोक पाण्डेय ने सुबह पत्रकारों से बातचीत में 46 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की थी। उन्होने कहा था कि पोस्टमार्टम में 35 लोगों की मृत्यु के पीछे अत्यधिक मात्रा मे अल्कोहल का सेवन पाया गया जबकि 11 लोगों की मौत शराब एवं अन्य कारणों से हुयी।

उन्होंने बताया कि मेरठ मेडिकल कालेज में सहारनपुर से 18 लोगो को रैफर किया गया है। सहारनपुर में अभी 22 लोग जिला अस्पताल में भर्ती है। श्री पाण्डेय ने बताया कि शराब के पाउच को लखनऊ लेबोरेटरी जांच के लिये भेजा गया है।

उधर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि इस प्रकरण मे अभी तीस लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में 25 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस ने इस सिलसिले में विशेष अभियान चलाकर 400 लीटर शराब बरामद की जबकि बडगाव इलाके मे एक शराब की भट्टी पकडी गयी है।

उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड के बाउपुर गांव निवासी पिन्टू ने शराब के पाउच लाकर लोगो को दिये थे जिसके पीने से लोगो की मौत हो गयी। मृतको मे पिन्टू भी शामिल है। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि पिन्टू काफी समय से शराब के धन्धे मे संलिप्त था।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

18 Apr 2024 | 10:04 PM

इटावा, 18 अप्रैल (वार्ता) ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ योगी सरकार ने तीन मंत्रियो ने गुरुवार को इटावा में बूथ कार्यकर्ताओं में जोश भरा है।

see more..
image