Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
खेल


नंबर एक बार्टी बाहर, नडाल और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

नंबर एक बार्टी बाहर, नडाल और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

लंदन, 08 जुलाई (वार्ता) अमेरिका की एलिसन रिस्के ने विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुये नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को सोमवार को तीन सेटों में 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जबकि फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका सेरेना विलियम्स ने क्वार्टरऱफाइनल में जगह बना ली।

रिस्के ने यह मुकाबला एक घंटे 37 मिनट में जीतकर पहली बार विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। 29 वर्षीय रिस्के का किसी भी ग्रैंड स्लेम में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले तक वह 2013 में यूएस ओपन के चौथे राउंड में पहुंची थी।

तीसरी वरीयता प्राप्त और दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने लगातार सेटों में जीत हासिल की और लगातार आठवें ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। नडाल ने पुर्तगाल के जोआओ सौसा को एक घंटे 45 मिनट में 6-2, 6-2, 6-2 से हराया।

विंबलडन में दो बार खिताब जीत चुके नडाल 39वीं बार ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे और उनका यह लगातार आठवां ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल है। वह अब लगातार 15वें वर्ष एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने से एक जीत दूर रह गए हैं।

फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी 23 वर्षीय बार्टी का टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वह पिछले साल तीसरे दौर में बाहर हुयी थीं और इस बार उन्हें चौथे दौर में बाहर हो जाना पड़ा।

 

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image