Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
खेल


विराट टेस्ट में नंबर वन, लाबुशेन की लंबी छलांग

विराट टेस्ट में नंबर वन, लाबुशेन की लंबी छलांग

नयी दिल्ली, 08 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताज़ा टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा है।

टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के उभरते हुये स्टार बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन ने बड़ी छलांग लगायी है और विश्व के तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ बन गये हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है। लाबुशेन आस्ट्रेलिया के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 की टेस्ट सीरीज़ जीत में मैन ऑफ द मैच और मैन आॅफ द सीरीज़ रहे थे।

लाबुशेन के 827 रेटिंग अंक हैं और वह नंबर एक भारतीय कप्तान विराट से अभी 101 रेटिंग अंक पीछे हैं जो सर्वाधिक 928 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। वहीं दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ हैं जिनके 911 अंक हैं। स्मिथ और विराट के बीच 17 अंकों का फासला है।

शीर्ष पांच बल्लेबाज़ों में हालांकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का दबदबा है और पांचवें नंबर पर डेविड वार्नर (793) हैं जिन्हें दो स्थान का फायदा हुआ है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (814) हैं, उन्हें लाबुशेन के मौजूदा प्रदर्शन के कारण एक स्थान का नुकसान हुआ है।

वहीं भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ पुजारा को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गये हैं, उनके 791 अंक हैं जबकि टेस्ट उपकप्तान रहाणे (759) को दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है और वह नौवें नंबर पर खिसक गये हैं।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image