Friday, Mar 29 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
खेल


वर्ल्ड लीग तैयारी के लिये न्यूजीलैंड सीरीज अहम: रानी

वर्ल्ड लीग तैयारी के लिये न्यूजीलैंड सीरीज अहम: रानी

नयी दिल्ली, 09 मई (वार्ता) कप्तान रानी की अगुवाई में भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम 14 मई से मिडलैंड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिये रवाना हो गयी जहां उसका लक्ष्य अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल की अपनी तैयारियों को पुख्ता करना है। कनाडा के वेस्ट वैंकूवर में हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड दो में जीत दर्ज करने के साथ जोहानसबर्ग में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। नये कोच शुअर्ड मरीने के मार्गदर्शन में टीम ने भोपाल में बेलारूस के खिलाफ 5-0 से सीरीज जीती थी और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। महिला टीम के कोच ने इस दौरे को लेकर कहा“न्यूजीलैंड जैसी पांच रैंक ऊंची टीम के साथ खेलना भारत के लिये बेहतरीन अनुभव होगा और इससे हमें वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल से पहले उन क्षेत्रों में सुधार करने में मदद मिलेगी जहां हम कमजोर हैं।” रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारतीय टीम का उसके बाद से प्रदर्शन सुधरा है और वह चौथी महिला एशियाई चैंपियंस ट्राफी में भी विजेता बनी थीं। कोच ने कहा कि कई सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड के साथ खेलने से भारतीय टीम को फायदा होगा और वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भी उसे अच्छा खेलने का आत्मविश्वास मिलेगा क्योंकि यह टूर्नामेंट विश्वकप के लिये क्वालिफायर भी है।

More News
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image