Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:26 Hrs(IST)
image
खेल


ओडिशा ने चेन्नइयन को 2-0 से हराया

ओडिशा ने चेन्नइयन को 2-0 से हराया

भुवनेश्वर, 06 जनवरी (वार्ता) पहले हाफ में किए गए ताबड़तोड़ दो गोलों की मदद से मेजबान ओडिशा एफसी ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हरा दिया।

ओडिशा की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और टीम के अब 15 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। ओडिशा की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, पूर्व चैंपियन चेन्नइयन एफसी की 10 मैचों में यह पांचवीं हार हैं और टीम नौ अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम है।

विजेता ओडिशा एफसी के लिए जैरी मावीमिंगथांगा ने 37वें और विनीत राय ने 41वें मिनट में गोल किया। दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी को मैच के 11वें मिनट में फ्रीकिक मिला। ओडिशा के मार्कोस तेबर ने विपक्षी टीम के खिलाड़ी अनिरुद्ध थापा को गिरा दिया और चेन्नइयन को फ्रीकिक मिल गया। लेकिन चेन्नइयन के राफेल क्रिवेल्लारो इस पर गोल नहीं कर पाए।

इसके बाद 22वें मिनट में ओडिशा के नंदकुमार सीकर गोल करने से चूक गए जबकि 24वें मिनट में चेन्नइयन के नेरिजुस वालस्किस पेनाल्टी पर गोल करने से वंचित रह गए और वह बॉल को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। 26वें मिनट में ओडिशा के एरडेन संताना भी टीम का खाता नहीं खोल पाए। ओडिशा ने 37वें मिनट में जाकर सफलता हासिल कर ही ली और जैरी मावीमिंगथांगा ने शानदार गोल करके ओडिशा को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ओडिशा के लिये मिडफील्डर विनीत ने 41वें मिनट में बॉक्स के बाहर मार्कोस तेबर से मिले पास पर एक और गोल किया। विनीत का आईएसएल के इतिहास में यह पहला गोल है। ओडिशा एफसी ने इसके बाद 2-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image