Friday, Apr 26 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
खेल


ओडिशा ने मुंबई सिटी को 4-2 से दी शिकस्त

ओडिशा ने मुंबई सिटी को 4-2 से दी शिकस्त

मुंबई, 31 अक्टूबर (वार्ता) पिछले दो मैचों की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए ओडिशा एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के अपने तीसरे मैच में गुरुवार को यहां मुंबई फुटबाल एरेना में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हरा दिया।

घर के बाहर अपना तीसरा मैच खेल रही नई नवेली ओडिशा की इस सीजन में पिछले 3 मैचों में यह पहली जीत है। टीम को पहले दो मैचों में हार मिली थी। टीम के अब तीन अंक हो गए हैं। वहीं मुंबई की तीन मैचों में यह पहली हार है। ओडिशा के लिए फ्रांसिस्को हर्नांडीज ने छठे, एरिडेन संताना ने 21वें और 72वें जबकि जैरी माविमिंगथांगल ने 41वें मिनट में गोल किए। मुंबई सिटी की ओर से मोहम्मद लार्बी ने 51वें मिनट में पेनल्टी पर और बिपिन सिंह ने इंजरी टाइम में गोल किया।

ओडिशा ने मैच में विस्फोटक शुरूआत की और पहले 10 मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। हर्नांडीज ने छठे मिनट में संताना से मिले पास पर गोल दागकर ओडिशा को मुकाबले में 1-0 की बढ़त दिला दी। मुंबई सिटी को इस सीजन में पहली बार कोई गोल खाना पड़ा।

पहला गोल दागने में मदद करने वाले संताना ने 21वें मिनट में ओडिशा की बढ़त को दोगुना करने में कोई गलती नहीं। स्पेनिश खिलाड़ी संताना ने कॉर्नर पर जैरी से मिले पास पर बॉल को गोल में डालकर ओडिशा को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। 32वें मिनट में मुंबई के पास अपने घर में पहला गोल करने का आसान मौका आया। कार्लोस ने बॉक्स के अंदर केविन को बॉल थमाया, लेकिन उनका यह शॉट क्रॉसबार के ऊपर निकल गया और मेजबान टीम खाता खोलने से चूक गई।

मैच में 2-0 की बढ़त लेने के बाद ओडिशा ने हाफ टाइम की समाप्ति से पहले ही एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया। ओडिशा के लिए यह गोल दूसरे गोल में मदद करने वाले जैरी ने 41वें मिनट में किया। शुभम सारंगी ने बांई ओर से नंदकुमार सीकर को एक लंबा पास दिया। जैरी ने इसे अपने नियंत्रण में लेकर बॉल को गोल में डाल दिया।

आईएसएल के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी मैच के पहले हाफ में मुंबई ने तीन गोल खाए हैं। दूसरे हॉफ के शुरू होने के पांच मिनट बाद ही ओडिशा के डोरोंसो ने बॉक्स के अंदर केवीन को गिरा दिया। इस पर मुंबई को पेनल्टी हासिल हुई और मोहम्मद लार्बी ने इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करके मेजबान टीम का खाता खोल दिया।

लार्बी ने यह गोल 51वें मिनट में किया। मुंबई का आईएसएल में यह 100वां गोल है। इसके दो मिनट बाद ही मुंबई की ओर से एक और पेनल्टी की मांग की गई, जिसे खारिज कर दिया गया। 72वें मिनट में ओडिशा ने उस समय गोलों का चौका जड़ दिया जब संताना ने हेडर के जरिए जैरी से मिले पास पर मैच में अपना दूसरा गोल दागकर ओडिशा को 4-1 की शानदार बढ़त दिला दी।

निर्धारित समय तक 4-1 की बढ़त लेने के बाद मुकाबला इंजरी टाइम में गया, जहां मुंबई ने एक और गोल दागकर अपने हार के अंतर को कम कर दिया। मुंबई के लिए यह गोल बिपिन सिंह ने किया। इस तरह मुकाबला 4-2 से ओडिशा एफसी के पक्ष में रहा।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image