Monday, Mar 4 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
खेल


आईएसएल में ओडिशा एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराया

आईएसएल में ओडिशा एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराया

जमशेदपुर, 02 दिसंबर (वार्ता) ओडिशा एफसी ने शुक्रवार रात इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराकर सभी प्रतियोगिताओं में लगातार पांचवीं जीत हासिल की।

अब तक खेले गए आठ मैचों में जेएफसी को पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दो ड्रॉ और एक जीत के साथ टीम अंक तालिका में 10वें पायदान पर है।

शुक्रवार को खेले गए मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों ने रक्षात्मक लचीलापन दिखाते हुए करीबी मुकाबला खेला। जमशेदपुर एफसी के पास आक्रमण के अच्छे अवसर थे। विशेष रूप से डैनियल चीमा और सेमिनलेन डोंगेल के माध्यम से, जिन्होंने ओडिशा एफसी की रक्षा के लिए लगातार खतरा पैदा किया। घरेलू टीम ने दबदबा बनाए रखा और गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन ओडिशा एफसी की रक्षा मजबूत रही।

ओडिशा एफसी के मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा ने हाल ही में लीग के साथ बातचीत में कहा, “बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं उन खिलाड़ियों को क्यों साइन करता हूं जो पहले मेरे साथ काम कर चुके हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं इन खिलाड़ियों को पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों रूप में जानता हूं। भारतीय खिलाड़ियों और विदेशी खिलाड़ियों के बीच अच्छा संबंध बनाना बहुत महत्वपूर्ण है।”

लोबेरा की टीम में उनके कुछ भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। जो मैदान पर दर्शकों की आंखों के लिए सुखद अनुभूति प्रदान करे हैं और अहमद जाहौह इस अनुभूति को प्रदान करनेकर मदद में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

चार स्ट्राइक के साथ डिएगो मौरिसियो जमशेदपुर एफसी और ओडिशा एफसी के बीच मुकाबलों में शीर्ष स्कोरिंग खिलाड़ी हैं। ब्राजीलियाई प्रशंसक रेड माइनर्स के खिलाफ खेलना चाहते हैं और ऐतिहासिक रूप से उनके खिलाफ फले-फूले हैं, लेकिन लोबेरा ने गेम से पहले एक ऐसा फैसला लिया जिससे कई लोग हैरान रह गए।

56वें मिनट में ओडिशा एफसी ने गोल किया। ओडिशा एफसी के रॉय कृष्णा ने कॉर्नर के बाद अहमद जहौह की मदद से करीब से हेडर के जरिए गोल किया। झटके के बावजूद जमशेदपुर एफसी ने बराबरी के लिए प्रयास जारी रखा। जमशेदपुर ने विरोधियों की तुलना में गोल के अधिक प्रयास किए।

ओडिशा एफसी का अगला मुकाबला छह दिसंबर को साल्ट लेक स्टेडियम में मोहन बागान सुपर जाइंट से होगा। अगले दिन घरेलू मैदान पर जमशेदपुर एफसी का मुकाबला चेन्नईयिन एफसी से होगा।

उप्रेती

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

03 Mar 2024 | 9:13 PM

बेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image