Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
खेल


विजयी चौका लगाने को तैयार ओडिशा एफसी

विजयी चौका लगाने को तैयार ओडिशा एफसी

हैदराबाद, 14 जनवरी (वार्ता) घर में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद फॉर्म में चल रही ओडिशा एफसी बुधवार को यहां जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान हैदराबाद एफसी की चुनौती का सामना करेगी। ओडिशा की नजरें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में विजयी चौका लगाने पर लगी हुई है।

कोच जोसेफ गोम्बाउ की टीम ओडिशा एफसी 12 मैचों में पांच जीत के साथ 18 अंक लेकर अंकतालिका में इस समय चौथे नंबर पर है। वहीं, हैदराबाद की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है और ऐसे में ओडिशा को पता है कि अगर वह एक और जीत दर्ज करती है तो वह खुद को अंकतालिका में एक स्थान ऊपर पहुंचा देगी।

हैदराबाद एफसी ने 12 मैचों में केवल पांच होने के बाद अपने कोच फिल ब्राउन को बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह बेंगलुरू एफसी के पूर्व कोच अल्बर्ट रोका को नया कोच नियुक्त किया है। रोका अगले सीजन से पदभार संभालेंगे, लेकिन वह सीजन के बाकी बचे मैचों में हैदराबाद को सलाह देंगे।

मिडफील्डर मार्को स्टानकोविक के निलंबन होने के कारण हैदराबाद की मुश्किलें और बढ़ गई है। ऐसे में आदिल खान और रोहित कुमार जैसे खिलाड़ियों को ओडिशा के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। हैदराबाद की टीम इस सीजन में अब तक एक भी क्लीन स्वीप हासिल नहीं कर पाई है और टीम ने पिछले पांच मैचो में 15 गोल खाए हैं।

गोम्बाउ की टीम ओडिशा इस सीजन में क्रॉस से सबसे ज्यादा आठ गोल दाग चुकी है। टीम को एक बार फिर एरिडेन संताना और सिस्को हर्नांडीज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ एक-एक गोल किया था और ओडिशा ने मुम्बई को 2-0 से मात दी थी। संताना सीजन में अब तक सात और सिस्को पांच गोल कर चुके हैं। ओडिशा को इस मैच में विनीत राय की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, जो निलंबित हैं।

ओडिशा के लिए मुश्किल यह है कि टीम ने इस सीजन में घर के बाहर छह मैचों में केवल एक जीत दर्ज की है और उसने 11 गोल खाए हैं। ऐसे में ओडिशा को घर से बाहर होने वाले इस मैच में कुछ नया करना होगा।

राज

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
मुरली श्रीशंकर घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से हुए बाहर

मुरली श्रीशंकर घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से हुए बाहर

18 Apr 2024 | 6:36 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) चोट लगाने के बाद घुटने की हुई सर्जरी के कारण एथलीट मुरली श्रीशंकर पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर हो गये है। श्रीशंकर को मंगलवार को प्रशिक्षण के दौरान घुटने में चोट लग गई थी।

see more..
image