Friday, May 29 2020 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हर विधानसभा क्षेत्र में हो सकेंगे 25 लाख रूपए के पेयजल कार्य
  • छत्तीसगढ़ में कोरोना से हुई पहली मौत,16 नए मरीज भी मिले
  • विश्व कप स्थगित होने से ऑस्ट्रेलिया को होगा भारी नुकसान
  • मेरठ में आठ महिलाओं समेत 11 नये कोरोना संक्रमित,संख्या पहुंची 411
  • हरियाणा में कोरोना के 217 नये मामले, कुल संख्या 1721 हुई, 19 लोगों की मौत
  • मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7645 हुयी
  • कोरोना गुजरात मामले दो अंतिम गांधीनगर
  • आंध्र प्रदेश में कोरोना के 33 नये मामले, मृतकों की संख्या 60 हुई
  • 20 और मौतें, 372 नये संक्रमितों के साथ गुजरात में कुल मामलों की संख्या 16 हजार के करीब
  • कोरोना से लड़ने वालों सभी कर्मचारियों को 50 लाख का बीमा
  • ठाणे नगर निगम के पार्षद का निधन
  • प्रदेश में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए निगरानी तंत्र को मुस्तैद रखें-गुप्ता
  • रिश्वत मांगने वाले भाजपा विधायक पर मामला दर्ज हो: सिद्दारामैया
  • झारखंड के लोगों की जान-माल की रक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता : हेमंत
खेल


विनीत के कंधों पर ओडिशा एफसी के मिडफील्ड की जिम्मेदारी

विनीत के कंधों पर ओडिशा एफसी के मिडफील्ड की जिम्मेदारी

भुवनेश्वर, 21 अक्टूबर (वार्ता) विनीत राय भारत में प्रतिभाशाली मिडफील्डरों की एक नई पीढ़ी का हिस्सा हैं। वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पिछले दो सीजन में दिल्ली डायनामोज के मुख्य मिडफील्डर रह चुके हैं और अब वह ओडिशा एफसी का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं।

21 वर्षीय विनीत अपने करियर में पहले ही अपना नाम कमा चुके हैं, जोकि काफी लंबा लगता है। लेकिन आगे बढ़ने के लिए उन्होंने वास्तव में बहुत कुछ किया है। उन्होंने मात्र 15 साल की उम्र से ही शीर्ष स्तर पर फुटबाल खेलना शुरू कर दिया था। विनीत ने कहा, “शुरूआत में मुझे अपने क्लब के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन अब मैं ओडिशा एफसी को धन्यवाद देता हूं। मैं यहां पर एक खिलाड़ी के रूप में बड़ा हुआ हूं और इसके लिए मैं कोचों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया है। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करूंगा।”

विनीत ने 2014-15 सीजन में आई-लीग में डेम्पो क्लब से अपने खेल की शुरूआत की। आईएसएल में वह पहली बार 2016 में केरला ब्लास्टर्स टीम के साथ जुड़े थे। इससे पहले वह मिनर्वा पंजाब और दिल्ली डायनामोज से अलग हो चुके थे। दिल्ली से जुड़ने के बाद से वह नियमित रूप से बतौर मिडफील्डर टीम के लिए खेलते रहे। वह लीग के पास मास्टरों में से एक हैं, जिनके नाम प्रत्येक मैच में 40 से अधिक पास का औसत है। लीग में अब तक 2000 से अधिक मिनट गुजारने के बाद विनीत को उम्मीद है कि ओडिशा के लिए भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे।

उन्होंने कहा, “मिडफील्डरों ने तेजी से बदलाव किया है। मुझे लगता है कि अब गेंद पर हमारी अच्छी पकड़ है और इसका श्रेय आईएसएल को जाता है, जिसने एक अच्छा सेटअप मुहैया कराया है और अच्छे कोच लेकर आए हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हम ऐसे कोच के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते हैं और इतने अच्छे खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। इससे हमें नई चीजें सीखने को मिलती है, जिसे हम अपने खेल पर लागू कर सकते हैं। मैं हमेशा गेंद के साथ रहना पसंद करता हूं ताकि मैं अधिक से अधिक खेल में शामिल हो सकूं।”

भारतीय फुटबाल टीम के कोच इगोर स्टिमैक ऐसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता देते हैं जो मिडफील्ड में अच्छे से गेंद का इस्तेमाल कर सके और विनीत उनमें से एक हैं, जिनके पास स्टिमैक को प्रभावित करने का मौका था। विनीत ने कहा, “मैं यह देखकर थोड़ा हैरान था। लेकिन मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यहां आने के बाद मुझे मौके दिए हैं। मैंने उनके मार्गदर्शन में ही सीनियर टीम में पदार्पण किया था और मैं उपयोगिता साबित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

राज

वार्ता

More News
वकार ने छोड़ा सोशल मीडिया

वकार ने छोड़ा सोशल मीडिया

29 May 2020 | 8:22 PM

इस्लामाबाद, 29 मई (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और कप्तान वकार यूनुस ने अपन ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने के बाद सोशल मीडिया को छोड़ दिया है।

see more..
आईओए ने दो करोड़ का चेक खेल मंत्री को सौंपा

आईओए ने दो करोड़ का चेक खेल मंत्री को सौंपा

29 May 2020 | 8:10 PM

नयी दिल्ली, 29 मई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने कोरोना वायरस के संकट के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद के लिए दो करोड़ रुपये का चेक केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू को सौंपा।

see more..
इंग्लैंड में 55 खिलाड़ियों का ट्रेनिंग ग्रुप घोषित, हेल्स और प्लंकेट बाहर

इंग्लैंड में 55 खिलाड़ियों का ट्रेनिंग ग्रुप घोषित, हेल्स और प्लंकेट बाहर

29 May 2020 | 7:56 PM

लंदन, 29 मई (वार्ता) इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस के संकट के बीच 55 पुरुष खिलाड़ियों के ट्रेनिंग पर लौटने के लिए घोषणा की है लेकिन इसमें एलेक्स हेल्स और लियाम प्लंकेट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

see more..
बिहार क्रिकेट को बचाने के लिए आदित्य ने बीसीसीआई को लिखा पत्र

बिहार क्रिकेट को बचाने के लिए आदित्य ने बीसीसीआई को लिखा पत्र

29 May 2020 | 7:33 PM

पटना, 29 मई (वार्ता) बिहार के क्रिकेटरों के हक़ की वर्षों से लड़ाई लड़ रहे क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने बिहार क्रिकेट को बचाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखा है।

see more..
प्रमोद सूद और केके तिवारी अम्पायर और स्कोरिंग समिति में शामिल

प्रमोद सूद और केके तिवारी अम्पायर और स्कोरिंग समिति में शामिल

29 May 2020 | 6:59 PM

नयी दिल्ली, 29 मई (वार्ता) राजधानी दिल्ली की क्रिकेट की जानी-मानी हस्ती प्रमोद सूद और केके तिवारी को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की अम्पायर और स्कोरिंग समिति में शामिल किया गया है।

see more..
image