Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असामाजिक तत्वों और अपराधियों का सुरक्षित आश्रय बना ओडिशा : प्रधान

असामाजिक तत्वों और अपराधियों का सुरक्षित आश्रय बना ओडिशा : प्रधान

झारसुगुड़ा 07 मई (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर प्रदेश में अराजकता को प्रश्रय देने का आरोप लगाया और कहा कि यह राज्य असामाजिक तत्वों और खूंखार अपराधियों के लिए सुरक्षित आश्रय बन गया है।

श्री प्रधान ने 10 मई को होने वाले झारसुगुडा विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार तंकाधर त्रिपाठी के समर्थन में कोलाबीरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी ने एक कैबिनेट मंत्री नबा दास की हत्या की थी। मुख्यमंत्री को जवाब देना होगा कि किस ‘कालापहाड़’ ने उनकी (श्री दास) हत्या की और क्यों की। उन्होंने कहा,“पूरे राज्य , विशेष रूप से झारसुगुड़ा में अराजकता व्याप्त है। मुझे संदेह है कि क्या नवीन पटनायक को यह जानकारी है कि राज्य में क्या हो रहा है।”

उन्होंने आगे कहा,“मुख्यमंत्री के पास कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों को मुलाकात के लिए समय नहीं है। जहां तक मुझे जानकारी है कि राज्य के नये मुख्य सचिव अपनी नियुक्ति के बाद से अब तक मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाये है।” उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से एक नौकरशाह की संकेत करते हुए कहा कि इससे जाहिर है कि राज्य पर कौन शासन कर रहा है और किस तरह शासन किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राजय सरकार केंद्र और जिला खनन कोष (डीएमएफ) के धन का व्यापक रूप से दुरुपयोग कर रही है और जनता को केंद्रीय फंड का लाभ बमुश्किल मिल पा रहा है।

अशोक,आशा

वार्ता

image