Sunday, Oct 24 2021 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
खेल


एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

भुवनेश्वर, 23 सितंबर (वार्ता) हॉकी के समर्थन और सहयोग में सबसे आगे रहने वाला आेडिशा एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां गुरुवार को लोकसेवा भवन के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में कहा, “ मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भुवनेश्वर का कलिंग स्टेडियम 24 नवंबर से पांच दिसंबर 2021 तक एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ”

मुख्यमंत्री ने इस दौरान जूनियर विश्व कप का लोगो लॉन्च करने के साथ ट्रॉफी का भी अनावरण किया। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में 16 देश शामिल होंगे, जिसमें भारत सहित कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, बेल्जियम, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, स्पेन, अमेरिका, कनाडा, चिली और अर्जेंटीना शामिल है।

श्री पटनायक ने विश्व कप की मेजबानी की घोषणा करते हुए भारतीय टीम के आगामी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने की कामनाकी। उन्होंने कहा कि पिछले संस्करण में भारतीय जूनियर टीम ने विश्व कप जीता था। उन्हें यकीन है कि भारतीय टीम घरेलू मैदान का फायदा उठाएगी और फिर से विजयी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ राज्य देश की प्रतिष्ठा के लिए इतने बड़े आयोजन के लिए तैयार है। हाल ही में हॉकी इंडिया ने दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर विश्व कप के लिए हमारा समर्थन करने के लिए हमसे संपर्क किया है। विशेष रूप से काेरोना महामारी की अवधि के दौरान इस तरह के आयोजन की व्यवस्था करने के लिए यह एक संक्षिप्त सूचना है, चूंकि देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, इसलिए हम तुरंत समर्थन देने के लिए तैयार हुए हैं। ”

दिनेश

जारी

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image