Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उपचुनाव को प्रभावित करने के लिये अधिकारी बना रहे हैं रणनीति: अखिलेश

उपचुनाव को प्रभावित करने के लिये अधिकारी बना रहे हैं रणनीति: अखिलेश

मैनपुरी,29 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीट के लिये पांच दिसम्बर को होने वाले उपचुनाव में धांधली की आशंका जताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अधिकारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़े नेताओं के साथ बैठकें कर चुनाव को प्रभावित करने की रणनीति बना रहे हैं।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेने के बाद श्री यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा “ चुनाव आयोग देखे कि मैनपुरी में लोकसभा सीट का उपचुनाव निष्पक्ष कैसे होगा। अधिकारी रात को भाजपा के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव को प्रभावित करने की रणनीति बना रहे हैं। व्हाट्सएप पर चल रहा है कि किसकी ड्यूटी कहां लगाई जा रही है। मुझे रामपुर जाना पड़ रहा है,वहां पुलिस ने सपाइयों पर जुल्म की सारी हदें पार कर दी हैं।”

उन्होने दावा किया कि जनता समाजवादी पार्टी के साथ है,और जनता भाजपा के सारे झूठो को बेनकाब कर देगी। उन्होने कहा कि भाजपा से निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए,इनका कोई काम निष्पक्ष नहीं है,यह झूठे लोग हैं और झूठ की ही राजनीति करते हैं।

श्री यादव ने कहा कि आज भाजपा का कोई नेता मुद्दों की बात नहीं करता। इनको बेरोजगारी,मंहगाई,बिजली के बड़े दाम दिखाई नहीं देते। उन्होंने कहा कि मैनपुरी श्री मुलायम सिंह यादव (नेता जी) की कर्मस्थली रही है। उन्होंने मैनपुरी के विकास के लिए बहुत काम किये। मैंनपुरी के प्रबुद्ध लोगों ने आज उन्हें आशीर्वाद दिया है और मैनपुरी के लोगों के आशीर्वाद से पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव भारी मतों से चुनाव जीतेंगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मैनपुरी के गांवों में जाकर महसूस किया है कि जनता नेता जी को बहुत प्यार करती थी और मैनपुरी के लोग नेता जी को सच्ची श्रद्धांजलि डिम्पल को भारी बहुमत से जिताकर देना चाहते हैं ।

सं प्रदीप

वार्ता

image