Friday, Apr 26 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सोशल मीडिया पर सक्रिय हो अधिकारी : मंत्री

सोशल मीडिया पर सक्रिय हो अधिकारी : मंत्री

पटना, 25 सितम्बर (वार्ता) बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने आज कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार में सोशल मीडिया बेहतर भूमिका निभा सकती है, इसलिए विभाग के अधिकारियों को मीडिया के इस माध्यम पर अब अधिक सक्रिय होने की जरूरत है।

श्री कुमार ने यहां सूचना भवन में सूचना जनसंपर्क विभाग के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार होर्डिंग, फ्लैक्स सहित वाट्सएप ग्रुप एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी कराया जाये ताकि उक्त कल्याणकारी योजनाओं के बारे में वास्तविक जानकारी लाभुकों के द्वार तक सहजता से पहुंचे और वे इसका लाभ भी उठायें।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि प्रचार-प्रसार के साथ-साथ क्षेत्रीय पदाधिकारियों की यह भी जिम्मेदारी है कि वे यदा-कदा राज्य सरकार के विरूद्व चलायी जाने वाली नकारात्मक खबरें एवं अफवाहों पर भी गहरी नजर रखें और समय रहते उसका खंडन की सामने लाने में सजगता के साथ अपनी भूमिका का निर्वहन करें। अधिकारी रीयल टाइम रिस्पांस के प्रति सजग हों। यदि इस संबंध में उच्चधिकारियों की मदद की आवश्यकता हो, तो वह भी ससमय प्राप्त करें।

सतीश

जारी वार्ता

image