Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
दुनिया


ओली मंत्रिमंडल का विस्तार

ओली मंत्रिमंडल का विस्तार

काठमांडू 21 नवंबर (वार्ता) नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए छह कैबिनेट और तीन राज्य मंत्रियों को हटा दिया है जबकि उनके स्थान पर नये चेहरों को मौका दिया है।

काठमांडू पोस्ट की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में श्री ओली के साथ सह अध्यक्ष रहे पुष्प कमल दहल पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गये हैं जबकि श्री ओली प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए सिहं दरबार स्थित अपने कार्यालय से सरकार चलाते रहेंगे।

मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार देर शाम सर्वश्री ओली और दहल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ एक घंटे चली मुलाकात के बाद किया गया।

मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल होने वाले नेताओं में घनश्याम भूसाल, हृदयेश त्रिपाठी, बसंत कुमार नेंबांग, लेख राज भट्ट, रामेश्वर राया यादव और प्रभात गुरूंग शामिल हैं।

श्री ओली ने अपने सभी राज्य मंत्रियों को हटाकर उनके स्थान पर मोतीलाल दुगाद, नवराज रावत और रामबीर मननधार को नया राज्य मंत्री बनाया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के वक्तव्य के मुताबिक श्रीमती भंडारी ने संविधान के प्रावधानों के अनुरूप प्रधानमंत्री की सिफारिश पर मंत्रिमंडल के विस्तार की मंजूरी प्रदान की।

संजय.मिश्रा

वार्ता

More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image