Friday, Mar 29 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाई खेलों से पहले विदेश में प्रशिक्षण लेंगे ओलंपियन नाविक

एशियाई खेलों से पहले विदेश में प्रशिक्षण लेंगे ओलंपियन नाविक

नयी दिल्ली, 17 मई (वार्ता) नेत्रा कुमानन, विष्णु सरवनन, वरुण ठक्कर और केसी गणपति इस साल के अंत में चीन में हांगझोऊ एशियाई खेलों की तैयारी के लिये सितंबर तक विदेश में विभिन्न स्थानों पर प्रतियोगिताओं में प्रशिक्षण और भाग लेंगे।

खेल मंत्रालय ने मई से सितंबर तक विदेशी प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं के लिये इन चार टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) नाविकों के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद यह निर्णय लिया। नेत्रा जहां सितंबर तक स्पेन के ग्रैन कैनरिया में प्रशिक्षण लेंगी, वहीं वह विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए कील, जर्मनी (कील वीक), मार्सिले, फ्रांस (ओलंपिक टेस्ट इवेंट) और शेवेनिंगेन, नीदरलैंड्स (विश्व सेलिंग चैंपियनशिप) में हिस्सा लेंगी।

दूसरी ओर, विष्णु आने वाले महीनों में वालेंसिया, मिलान, डबलिन, द हेग, क्रोएशिया और मुंबई सहित विभिन्न स्थानों में प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा करेंगे। वह 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिये चीन के हांगझोऊ जाने से पहले यूरिल्का यूरोपा कप, आईएलसीए ओपन एशियाई चैंपियनशिप, मार्सिले ओलंपिक टेस्ट इवेंट और विश्व चैंपियनशिप (ओलंपिक क्वालीफायर आयोजन) में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

वरुण और गणपति की टीम जर्मनी के कील (कील वीक), फ्रांस (ओलंपिक टेस्ट इवेंट), द हेग (विश्व चैंपियनशिप) और चीन में प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा करेगी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चारों नाविकों के लिये कुल खर्च लगभग 1.50 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जिसमें विदेशी कोच (तीन) और नेत्रा, वरुण एवं गणपति के लिये भी उपकरण शामिल हैं।

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image