Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी वर्ल्ड लीग के लिये भारत पहुंची अर्जेंटीना-जर्मनी

हॉकी वर्ल्ड लीग के लिये भारत पहुंची अर्जेंटीना-जर्मनी

भुवनेश्वर, 27 नवंबर (वार्ता) ओलंपिक चैंपियन और मौजूदा नंबर एक रैंक टीम अर्जेंटीना तथा जर्मनी की टीमें एक दिसंबर से शुरू होने जा रहे पुरूष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल 2017 के लिये सोमवार को अाेड़िशा पहुंच गयीं।

रैंकिंग में दुनिया की शीर्ष टीम अर्जेंटीना सोमवार सुबह बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचीं जबकि ग्रुप बी में मेजबान भारत केे साथ मौजूद जर्मनी की टीम दोपहर में राज्य पहुंची। भारत की मेजबानी में एक दिसंबर से कलिंगा स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स की शुरूआत होनी है। दोनों ही टीमों का स्वागत करने के लिये ओड़िशा सरकार और हॉकी इंडिया (एचआई) के अधिकारी हवाईअड्डे पहुंचे।

रियो ओलंपिक स्वर्ण विजेता अर्जेंटीना के खिलाड़ी ऑगस्टिन माज़िली ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य जीत के साथ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहना है। 27 वर्षीय हॉकी खिलाड़ी ने कहा“बहुत लंबी यात्रा और थकान के बावजूद हमारी टीम भारत आने पर खुश है। यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हमारा लक्ष्य रैंकिंग में नंबर वन पर बने रहना है इसलिये हमें अच्छा परिणाम हासिल करना होगा।”

हॉकी इंडिया लीग(एचआईएल) के लिये इसी वर्ष भुवनेश्वर आ चुके माजिली ने कहा“ मेरे लिये भारत आना हमेशा रोमांचक होता है। यहां के लोगों को हॉकी पसंद है और भुवनेश्वर में खेल का अलग ही माहौल रहता है।” अर्जेंंटीना पूल ए में बेल्जियम, हॉलैंड और स्पेन के साथ ही और दो दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image