Monday, Jul 15 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शुरुआती रुझानों में उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन पीछे

शुरुआती रुझानों में उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन पीछे

श्रीनगर, 04 जून (वार्ता) जम्मू‘कश्मीर की दो लोकसभा सीटों पर चल रही मतगणना में राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पीछे चल रहे हैं।

कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के शुरुआती रुझानों से संकेत मिला है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) श्रीनगर और अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है। बारामूला लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख उर्फ ​​इंजीनियर रशीद आगे चल रहे हैं।

अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में नेकां के नेता मियां अल्ताफ अहमद 30513 वोटों से आगे चल रहे हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती 50,000 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं।

बारामूला में इंजीनियर रशीद 19,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। श्री अब्दुल्ला और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन पीछे चल रहे हैं।

श्रीनगर में नेकां के आगा रुहुल्लाह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीडीपी के वहीद पारा से 19000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

इससे पहले कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। श्रीनगर, बारामूला और अनंतनाग-राजौरी के तीन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए स्थापित चार मतगणना केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई।

कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों पर 50 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था। मतदान ने 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

जांगिड़, यामिनी

वार्ता

More News
सेना ने केरन सेक्टर में तीन घुसपैठियों को किया ढेर

सेना ने केरन सेक्टर में तीन घुसपैठियों को किया ढेर

14 Jul 2024 | 9:57 PM

श्रीनगर, 14 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुये तीन अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।

see more..
सेना ने केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

सेना ने केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

14 Jul 2024 | 9:31 PM

श्रीनगर, 14 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सतर्क सैनिकों ने रविवार को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

see more..
पीडीपी ने लोगों को कठिनाई से बाहर निकालने का लिया संकल्प  : महबूबा

पीडीपी ने लोगों को कठिनाई से बाहर निकालने का लिया संकल्प : महबूबा

14 Jul 2024 | 9:25 PM

श्रीनगर, 14 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने अपनी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में रविवार को राज्य के लोगों को कठिनाइयों से बाहर निकालने और इस क्षेत्र को भारत के भीतर एक व्यवहार्य प्रस्ताव बनाने का संकल्प लिया।

see more..
श्रीनगर में पीएसए के तहत एक और वकील गिरफ्तार

श्रीनगर में पीएसए के तहत एक और वकील गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 9:16 PM

रीनगर, 14 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकील मियां मुजफ्फर को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
image