Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य


वैद को हटाये जाने की क्या हड़बडी रही: उमर

वैद को हटाये जाने की क्या हड़बडी रही: उमर

श्रीनगर 07 सितम्बर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उतर अब्दुल्ला ने राज्य के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) एस पी वैद के स्थानांतरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस प्रमुख को हटाये जाने के लिए कोई हड़बड़ी नहीं थी।

श्री अब्दुल्ला ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा , “ डॉ. वैद को हटाये जाने की कोई हड़बड़ी नहीं थी। स्थायी व्यवस्था के बाद ही बदलाव किया जाना चाहिए था। नेतृत्व के कारण जम्मू कश्मीर पुलिस के समक्ष कई तरह की समस्यायें होंगी।”

उन्होंने जेल महानिदेशक दिलबाग सिंह को अस्थायी तौर पर डीजीपी नियुक्त किये जाने पर भी सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा, “ डीजीपी का बदला जाना प्रशासन का विशेष अधिकार है लेकिन अस्थायी तौर पर डीजीपी की नियुक्ति क्यों। जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए ये अच्छा नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि डॉ. वैद को परिवहन आयुक्त के पद पर जम्मू मुख्यालय में स्थानांतरित किया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से गुरुवार को देर रात जारी आदेश कहा गया कि डॉ. वैद का स्थानांतरण कर उनकी सेवायें सामान्य प्रशासनिक विभाग(जीडीए) के अधिकारक्षेत्र में प्रदत्त कर दी गयी है। जीडीए ने बाद में डॉ. वैद को परिवहन आयुक्त के पद पर जम्मू मुख्यालय में पदस्थ कर दिया है।आदेश के मुताबिक 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) अधिकारी एवं वर्तमान में जेल महानिदेशक दिलबाग सिंह नियमित नियुक्ति होने तक डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे।

टंडन

वार्ता

image