Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
भारत


ओमीक्रॉन पर लोकसभा में बुधवार को हो सकती है चर्चा

ओमीक्रॉन पर लोकसभा में बुधवार को हो सकती है चर्चा

नयी दिल्ली, 30 नवंबर ( वार्ता ) कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमीक्रॉन पर बुधवार को लोकसभा में चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक अगर बुधवार को लोकसभा का कामकाज सुचारू ढंग से चला तो सदन में नियम 193 के तहत कोरोना और उसके नए वैरिएंट पर अल्पकालिक चर्चा होगी जिसमें मतदान का प्रावधान नहीं है।

सोमवार और मंगलवार को सदन के हालात देखकर यह कहना अभी मुश्किल है कि बुधवार को भी सदन का कामकाज सुचारू ढंग से चल पाएगा। राज्यसभा के 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मसले पर सरकार और विपक्ष के बीच तकरार अभी जारी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना का नया वैरिएंट दुनिया के 18 देशों में पाया गया है, लेकिन स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि भारत मे अभी तक इसका कोई मामला नहीं सामने नहीं आया है।

सरकार ने ऐसे 12 देशों की सूची भी जारी की थी, जिन्हें ज़्यादा जोखिम वाले देश की श्रेणी में रखा गया, जहां से भारत आने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त उपाय किए गए हैं। इन देशों से भारत आने वालों को एयरपोर्ट पर भी कोरोना टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट का एयरपोर्ट पर ही इंतज़ार भी करना होगा। अगर इन यात्रियों की कोरोना की जांच निगेटिव आती है तो इन्हें अगले सात दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना होगा।

प्रणव टंडन

वार्ता

More News
बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

16 Apr 2024 | 6:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न बीमारियों के इलाज से संबंधित पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों और एलोपैथिक चिकित्सा के ‘खिलाफ’ बयान देने से जुड़े अदालती अवमानना के ​​मामले में बाबा रामदेव और बालकृष्ण को एक सप्ताह के भीतर विज्ञापन के जरिए माफीनामा प्रकाशित करवाने का मंगलवार को मौका दिया।

see more..
image