Thursday, Sep 20 2018 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जेट के विमान में बीमार पड़े सभी यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी
  • प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
  • झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली
  • हरियाणा में गांवों को साफ-स्वच्छ बनाने के लिये चलेगा अभियान
  • फिलीपींस में भूस्खलन:12 की मौत, कई मलबे में फंसे
  • फोटाे कैप्शन-पहला सेट
  • खेल मंत्री से न्याय नहीं मिला तो अदालत जाऊंगा: बजरंग
  • खेल मंत्री से न्याय नहीं मिला तो अदालत जाऊंगा: बजरंग
  • गुजरात सरकार ने किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत राशि को दोगुना किया
  • चुनिंदा दालों में नरमी;सोया तेलों में तेजी
  • कठिन फैसले लेती रहेगी सरकार : मोदी
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक हटी
  • मर्सिडीज ने सी क्लास में डीजल के तीन नये संस्करण उतारे
भारत Share

2019 में भाजपा के सामने कोई चुनौती नहीं -मोदी

2019 में भाजपा के सामने कोई चुनौती नहीं -मोदी

नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अजेय भारत’ और ‘अटल भाजपा’ के नये नारे देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सामने 2019 में कोई चुनौती नहीं है तथा पार्टी लोकसभा चुनाव अपनी नीति, नेतृत्व, विकास कार्यक्रमों और देश के सवा सौ करोड़ लोगों के विश्वास के बदौलत जीतेगी ।

श्री मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता अहंकार की वस्तु नहीं है। यह कुर्सी के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए काम करने का उपकरण है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी संकल्प के लिए जीती है और हमारे पास नीति और रणनीति है।

उन्होंने कहा कि उन्हें अगले चुनाव के लिए कोई चुनौती नज़र नहीं आ रही है। लोकतंत्र में विपक्ष महत्वपूर्ण है। उनके सवाल और सत्ता की जवाबदेही होना लोकतंत्र की ताकत है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो पार्टी सत्ता में विफल हो गयी वह विपक्ष में भी विफल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष सही मुद्दे नहीं उठा पा रहा है। हम चाहते हैं कि विपक्ष हमारे वैचारिक अधिष्ठान और काम पर सवाल पूछे तो हम भी 48 साल एक परिवार के शासन और 48 माह हमारे शासन के बारे में सवाल पूछें कि उसने 48 साल में क्या किया और क्यों किया, उसका मकसद क्या था और उसने क्या पाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुद्दे उठाने की बजाय झूठे आरोप लगा रही है और उसी को दोहरा रही है। विपक्ष के इस झूठ के तंत्र को तोड़ना है।

उन्होंने कहा, “वे न मुद्दों पर लड़ते हैं और न काम पर लड़ते हैं। वे झूठ पर लड़ते हैं। झूठ गढ़ना उनकी आदत बन गयी है। हमें झूठ से लड़ना नहीं आता है लेकिन अब हमे झूठ का जवाब देना आना चाहिए। हमें तर्कों और तथ्यों के आधार पर कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करना चाहिए।” उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि वे तथ्यों के साथ जाएं, विश्वास के साथ लोगों को सही बात बताएं।”

श्री मोदी ने विपक्ष के महागठबंधन की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें ऐसे लोग शामिल हैं जो एक दूसरे को देख नहीं सकते, साथ चल नहीं सकते, वे एक दूसरे को गले लगाने को मजबूर हो रहे हैं, यही हमारी सफलता है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के ना तो नेतृत्व का पता है और ना ही इसकी नीति स्पष्ट है। उसकी नीयत भी भ्रष्ट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व को कोई स्वीकार करने को तैयार नहीं है। यहां तक कि छोटे दल भी नहीं। कुछ लोग तो कांग्रेस नेतृत्व को बोझ तक मानते हैं। यहां तक कि कांग्रेस के भीतर भी कांग्रेस के नेतृत्व को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “महागठबंधन यानी नेतृत्व का ठिकाना नहीं, नीति अस्पष्ट और नीयत भ्रष्ट।”

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की सबका साथ सबका विकास की नीति की दुनिया भर में चर्चा हाे रही है। उन्होंने सरकार के अनेक विकास कार्यक्रम गिनाते हुए कहा कि यह नीति सफल हो रही है। उन्होंने कहा कि हम विकास को मानवीयता के साथ चाहते हैं। देश ममता और समता के साथ आगे बढ़े। हम देश का वैभव सादगी के धरातल पर ही चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम विजय का विश्वास लेकर चल पड़े हैं। हमारे साथ 125 करोड़ लाेगों का विश्वास है और विपक्ष में विश्वसनीयता का अभाव है।

...संपादक शेष कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें .....

More News
झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली

झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली

20 Sep 2018 | 5:42 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा सरकार पर किये जा रहे हमले के बीच गुरुवार को उनकी कड़ी आलोचना करते हुये उन्हें ‘मसखरा राजकुमार’ बताया और देश के 15 उद्योगपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ करने उनके बयान को झूठा करार दिया।

 Sharesee more..
इमरान की मोदी को चिट्ठी,बातचीत बहाल करने का अनुरोध किया

इमरान की मोदी को चिट्ठी,बातचीत बहाल करने का अनुरोध किया

20 Sep 2018 | 5:25 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काे पत्र लिख कर आतंकवाद पर बात करने की रज़ामंदी जताते हुए न्यूयॉर्क में दोनों देशों के बीच मंत्रिस्तरीय बैठक करने, द्विपक्षीय संवाद बहाल करने और दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (दक्षेस) की शिखर बैठक के आयोजन का मार्ग प्रशस्त करके पाकिस्तान की यात्रा पर आने का प्रस्ताव किया है।

 Sharesee more..
दिलबाग बने रहेंगे जम्मू-कश्मीर के कार्यकारी डीजीपी

दिलबाग बने रहेंगे जम्मू-कश्मीर के कार्यकारी डीजीपी

20 Sep 2018 | 5:08 PM

नयी दिल्ली 20 सितम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के नवनियुक्त कार्यकारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह फिलहाल पद पर बने रहेंगे। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि जब तक संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) इस मामले पर कोई निर्णय करता है तब तक श्री सिंह पद पर बने रहेंगे।

 Sharesee more..

कठिन फैसले लेती रहेगी सरकार : मोदी

20 Sep 2018 | 5:08 PM

 Sharesee more..
image