Friday, Mar 29 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
भारत


2019 में भाजपा के सामने कोई चुनौती नहीं -मोदी

2019 में भाजपा के सामने कोई चुनौती नहीं -मोदी

नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अजेय भारत’ और ‘अटल भाजपा’ के नये नारे देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सामने 2019 में कोई चुनौती नहीं है तथा पार्टी लोकसभा चुनाव अपनी नीति, नेतृत्व, विकास कार्यक्रमों और देश के सवा सौ करोड़ लोगों के विश्वास के बदौलत जीतेगी ।

श्री मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता अहंकार की वस्तु नहीं है। यह कुर्सी के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए काम करने का उपकरण है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी संकल्प के लिए जीती है और हमारे पास नीति और रणनीति है।

उन्होंने कहा कि उन्हें अगले चुनाव के लिए कोई चुनौती नज़र नहीं आ रही है। लोकतंत्र में विपक्ष महत्वपूर्ण है। उनके सवाल और सत्ता की जवाबदेही होना लोकतंत्र की ताकत है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो पार्टी सत्ता में विफल हो गयी वह विपक्ष में भी विफल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष सही मुद्दे नहीं उठा पा रहा है। हम चाहते हैं कि विपक्ष हमारे वैचारिक अधिष्ठान और काम पर सवाल पूछे तो हम भी 48 साल एक परिवार के शासन और 48 माह हमारे शासन के बारे में सवाल पूछें कि उसने 48 साल में क्या किया और क्यों किया, उसका मकसद क्या था और उसने क्या पाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुद्दे उठाने की बजाय झूठे आरोप लगा रही है और उसी को दोहरा रही है। विपक्ष के इस झूठ के तंत्र को तोड़ना है।

उन्होंने कहा, “वे न मुद्दों पर लड़ते हैं और न काम पर लड़ते हैं। वे झूठ पर लड़ते हैं। झूठ गढ़ना उनकी आदत बन गयी है। हमें झूठ से लड़ना नहीं आता है लेकिन अब हमे झूठ का जवाब देना आना चाहिए। हमें तर्कों और तथ्यों के आधार पर कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करना चाहिए।” उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि वे तथ्यों के साथ जाएं, विश्वास के साथ लोगों को सही बात बताएं।”

श्री मोदी ने विपक्ष के महागठबंधन की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें ऐसे लोग शामिल हैं जो एक दूसरे को देख नहीं सकते, साथ चल नहीं सकते, वे एक दूसरे को गले लगाने को मजबूर हो रहे हैं, यही हमारी सफलता है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के ना तो नेतृत्व का पता है और ना ही इसकी नीति स्पष्ट है। उसकी नीयत भी भ्रष्ट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व को कोई स्वीकार करने को तैयार नहीं है। यहां तक कि छोटे दल भी नहीं। कुछ लोग तो कांग्रेस नेतृत्व को बोझ तक मानते हैं। यहां तक कि कांग्रेस के भीतर भी कांग्रेस के नेतृत्व को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “महागठबंधन यानी नेतृत्व का ठिकाना नहीं, नीति अस्पष्ट और नीयत भ्रष्ट।”

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की सबका साथ सबका विकास की नीति की दुनिया भर में चर्चा हाे रही है। उन्होंने सरकार के अनेक विकास कार्यक्रम गिनाते हुए कहा कि यह नीति सफल हो रही है। उन्होंने कहा कि हम विकास को मानवीयता के साथ चाहते हैं। देश ममता और समता के साथ आगे बढ़े। हम देश का वैभव सादगी के धरातल पर ही चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम विजय का विश्वास लेकर चल पड़े हैं। हमारे साथ 125 करोड़ लाेगों का विश्वास है और विपक्ष में विश्वसनीयता का अभाव है।

...संपादक शेष कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें .....

More News
केजरीवाल के समर्थन में आगे आया संयुक्त राष्ट्र: आप

केजरीवाल के समर्थन में आगे आया संयुक्त राष्ट्र: आप

29 Mar 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में अब संयुक्त राष्ट्र भी आगे आ गया है।

see more..
भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

29 Mar 2024 | 5:31 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राजस्थान और झारखंड की दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

29 Mar 2024 | 5:24 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी को वित्त वर्ष 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए 1700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है।

see more..
लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

29 Mar 2024 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि “लाेकतंत्र का चीरहरण” करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। श्री गांधी ने शुक्रवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता।

see more..
image